25 June, 2018

अमृत केसरिया से भारत-न्यूजीलैंड की टीमों का होगा स्वागत

कानपुर । दीपावली जरूर बीत गई पर भारत-न्यूजीलैंड की टीमें पहुंचने पर होटल लैंडमार्क में एक बार फिर दीपावली जैसे उत्सव दिखाई देगा। सुहानी चांदनी के साथ हजारों दीपक की उजियारी टीमों का स्वागत करेंगी। तो वहीं इस बार दोनों टीमों का स्वागत विशेष पेय पदार्थ अमृत केसरिया से किया जाएगा। जिसके बाद दोनों टीमें होटल में प्रवेश करेंगी।
ग्रीन पार्क में 29 अक्टूबर को खेले जाने वाले डे-नाइट मैच के लिए कानपुर पहुंच रही दोनों टीमों का स्वागत कनपुरिया अंदाज में होगा। लैंडमार्क होटल के एमडी विकास मल्होत्रा ने बताया कि भारतीय और न्यूजीलैंड की टीमों को अयोध्या जैसा माहौल होटल लैंडमार्क में देखने को मिलेगा। टीमों के आने पर होटल लैंडमार्क में 10 हजार दिये जलाकर फिर से दिवाली मनायी जाएगी। यहां पर खिलाड़ियों को पूर्ण रूप से उत्तर प्रदेश की झलक दिखाई जाएगी। शंख, घंटों व जय श्रीराम की धुन से टीमों का स्वागत होगा, तो होटल के 10वें फ्लोर पर 10 हजार दीप जलाए जाएंगे।
इसके साथ ही स्कूल के बच्चे रामलीला के माध्यम से प्रभु श्रीराम के बारे में मेहमानों को बताएंगे। आज लगभग तीन बजे तक दोनों टीमें होटल पहुंच जाएंगी। टीमों का स्वागत केसरिया रंग की शॉल देकर किया जाएगा। इसके बाद भारतीय अंदाज में पेय पदार्थ अमृत केसरिया पिलाया जाएगा।
रामलीला का होगा मंचन
तीन स्कूलों के बच्चे 27 व 28 में से एक दिन रामलीला का मंचन कर भारतीय संस्कृति से खिलाड़ियों को रूबरू करवाएंगे। इसके अलावा लिव द डैक रिजॉट में टीमों को बिठूर के ऐतिहासिक स्थल की स्लाइडें दिखाकर कानपुर से परिचय करवाया जाएगा। होटल के जीएम आर लुईस ने बताया कि 10वें फ्लोर पर बनें लिव द डैक रिजॉट का शुभारंभ दोनों टीमों के कप्तान करेंगे, यहां डिनर भी होगा।
बनारसी पान रहेगा खास
एमडी विकास मल्होत्रा ने बताया कि इस बार खिलाड़ियों को पूर्ण रूप से कानपुर शहर की झलक दिखायी जाएगी। इसके लिए होटल के 10वें फ्लोर पर चाट का ठेला लगेगा। इसके अलावा कप के स्थान पर खिलाड़ियों को कुल्हड़ में चाय दी जाएगी। कानपुर की मक्खन मलाई और बनारसी पान की खासतौर पर व्यवस्था रहेगी। कहा, कीवियों का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाएगा, उन्हें उनके घर सा माहौल देने के लिए उनका पसंदीदा नाइट्रोजन मॉकटेल्स तैयार किया गया है। इसके अलावा ब्लैक पैपर चिकन, सी-फूड आदि दिया जाएगा।
नहीं फटक पाएंगे सट्टेबाज
होटल के अधिकरियों ने कहा कि लैंडमार्क के अंदर कोई सटोरिया नहीं पहुंच पाएगा। फिलहाल जो देशी-विदेशी लोग ठहरे हैं उनकी पूरी सूची पुलिस और एलआईयू को सौंप दी गयी है। होटल प्रबंधन खुद संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखेगा, इसके अलावा एक पुलिस चौकी होटल के अंदर बनायी गयी है। खुफिया के लोग भी होटल के कोने-कोने तक नजर रख रहे हैं।

jaydeep@ds.in

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT