11 December, 2018

छापेमारी कर पुलिस ने पकड़े 4.33 करोड़ रुपए, हवाले के जरिए पैसे ट्रांसफर का शक

कानपुर।  सोमवार देर रात पुलिस ने किशन बिल्डिंग में छापेमारी कर एक कारोबारी के पास से 4 करोड़ 33 लाख रु पकड़ लिए। पुलिस ने मुखबिर को सूचना पर ये कार्रवाई की है। फिलहाल, कारोबारी और उसके बेटे से पूछताछ चल रही है। सोफे के अंदर रखे थे रुपए
– किदवई नगर के ‘K’ ब्लॉक में रहने वाले विवेक कुमार अग्रवाल की नयागंज की किशन बिल्डिंग में अग्रवाल ट्रेडर्स के नाम से फर्म है। पुलिस ने ये कार्रवाई कलक्टरगंज थाना इलाके के नयागंज में बनी एक बिल्डिंग में छापेमारी कर 4 करोड़ 33 लाख रुपए पकड़ लिए। सोमवार देर रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। मुखबिर ने ये बताया कि हवाला के जरिए ये पैसे नेपाल, बांग्लादेश में ट्रांसफर होता है।
– छापेमारी करने के वक्त पुलिस ने अलमारियों और सोफे के अंदर सीटों में पुलिस को दो हजार के नोट, 100 के नोट, 500 के नोट सहित करीब साढ़े चार करोड़ रुपये मिले । जिसके बाद पुलिस ने इनकम टैक्स डिर्पाटमेंट को सूचना दी।
– बिल्डिंग में इनकम टैक्स के आलाधिकारी समेत पुलिस फोर्स पहुंच गई। वहीं, कारोबारी विवेक ने बताया, ये पैसा उनका है। इसे बैंक में जमा करने के लिए उसने ये रकम यहां रखी थी। जब इनकम टैक्स के अधिकारियों ने पैसों को लेकर डाक्यूमेंट पेश करने को कहा,लेकिन वो रकम से रिलेटेड कोई डॉक्यूमेंट पेश नहीं कर पाए।
इनकम टैक्स डिर्पाटमेंट जांच में जुटा
– एसपी (साउथ) अशोक वर्मा ने बताया, मुखबिर की सूचना पर फर्म में छापेमारी करने पर अलमारियों और सोफे के अंदर सीटों में पुलिस को दो हजार के नोट, 100 के नोट, 500 के नोट सहित करीब चार करोड़ 33 लाख रुपए बरामद किये हैं। मुखबिर ने सूचना दी थी कि यह रुपया हवाला के जरिए नेपाल, बांग्लादेश में ट्रांसफर होता है। इनकम टैक्स की जांच में जुटी है ।

jaydeep@ds.in

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.