11 December, 2018

मोदी ‘तुगलक’ और योगी ‘औरंगजेब’: कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के व्यवहार को निंदनीय करार देते हुए आरोप लगाया है कि एक ‘तुगलक’ की तरह और दूसरे ‘आैरंगजेब’ की तरह वर्ताव कर रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान श्री मोदी ने नकारात्मक भूमिका निभाई और राजनीति में शब्दों की मर्यादाओं को तोड़ा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी हमला किया और कहा कि वह योगी थे लेकिन अब सत्ता के लिए ‘भोगी’ बन गए हैं।

श्री सुरजेवाला ने कहा “मोदीजी मोहम्मद बिन तुगलक की तरह व्यवहार करते हैं और योगी आदित्यनाथ उर्फ अजय सिंह बिष्ट औरंगजेब की तरह। इस देश में तालिबानी व्यवस्था चलेगी या प्रजातांत्र।”

उन्होंने प्रधानमंत्री पर राजनीति की शुचिता, मर्यादा और शालीनता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और उन्हें अपने व्यवहार को लेकर गंभीरता से आत्मचिंतन करने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने राजनीतिक वातावरण को दूषित करने का प्रयास किया और ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ा जहां विरोधियों के लिये उन्होंने गाली-गलौच और अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया हो।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT