20 November, 2017

योगी सरकार में महत्वपूर्ण पदों से साइड लाइन किए गए 2 दलित आईएएस अफसर

लखनऊ। दलितों की बात करने वाली योगी सरकार ने 2 वरिष्ठï दलित आईएएस अफसरों को महत्वपूर्ण पदों से हटकर साइड लाइन कर दिया है। इससे योगी सरकार की नीयत पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

आज हुए तबादलों में ग्राम्य विकास विभाग में तैनात अपर मुख्य सचिव एन.एस. रवि का तबादला राजस्व परिषद में सदस्य के पद पर किया गया है। सूत्रों का कहना है कि ग्राम्य विकास मंत्री की मनमानी को रोकना एन.एस. रवि पर भारी पड़ा। इसके साथ ही पूर्ववर्ती सरकार में ग्राम्य विकास विभाग में हुए तमाम अनियमिताओं के खेल की जांच भी शुरू कर दी थी। प्रभावशाली तत्वों ने अपनी गर्दन बचाने के लिए अपने राजनीतिक आकों से गुहार लगाई थी। इन्हीं वजहों से एन.एस. रवि को आज हटाकर सजा के तौर पर राजस्व परिषद भेजा गया है।

कृषि उत्पादन आयुक्त के पद पर तैनात अपर मुख्य सचिव चंद्र प्रकाश का तबादला समाज कल्याण आयुक्त के पद पर किया गया है। यह पद बीते पांच साल से खाली था, इस पर नियुक्ति नहीं की गई थी। कृषि उत्पादन आयुक्त के ऑफिस के सूत्रों का कहना है कि कई विभागों के प्रमुख सचिव खास तौर से कृषि विभाग में हुई अनियमितताओं के खेल को पकडऩा शुरू कर दिया था। जांच में कई आईएएस फंसने की संभावना थी। यही तेजी चंद्र प्रकाश को भारी पड़ी।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT