15 August, 2018

आलमबाग बस अड्डा से बुधवार को चलेंगी 395 बसें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) बुधवार से नवनिर्मित आलमबाग बस अड्डे से 395 बसें चलाएगा। ये बसें लखनऊ से दिल्ली और आगरा वाया एक्सप्रेस वे होकर चलेंगी।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अत्याधुनिक आलमबाग बस अड्डे का लोकापर्ण किया है। इस दौरान उन्होंने लखनऊ से अयोध्या और छपिया के स्वामी नारायण मंदिर के लिए दो संकल्प बस सेवाओं को हरी झंडी द‍िखाई। इसके अलावा 40 नए प्रवर्तन वाहनों को भी मुख्यमंत्री ने फ्लैग ऑफ किया। 

 

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक पी.गुरूप्रसाद ने बताया कि दिल्ली और आगरा वाया एक्सप्रेस वे से संचालित होने वाली 395 बसें बुधवार से आलमबाग बस अड्डे से चलेंगी। इनमें से गोरखपुर के लिए तीस, वाराणसी 14 और दिल्ली एवं आगरा के लिए 94 एसी लग्जरी बसों को चलाया जाएगा। वहीं दिल्ली और आगरा के लिए 306 साधारण सेवाएं, वाराणसी के लिए 78, इलाहाबाद 84, झांसी 18, इटावा चार और हरदोई के लिए 12 साधारण बसों का संचालन किया जायेगा।

 

उन्होंने ब​ताया कि आलमबाग बस टर्मिनल से बसों का संचालन शुरू होने पर चारबाग बस स्टेशन पर भार कम हो जाएगा। इसके साथ ही यहां आसपास के दायरे में लगने वाला ट्रैफिक जाम भी कम हो जाएगा। फिलहाल चारबाग बस अड्डे से करीब 1800 बसें चल रही हैं। यहां से 700 बसें आलमबाग शिफ्ट की जाएंगी तो वहां पर बसों की भीड़ कम हो जाएंगी।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT