25 June, 2018

50 हजार चंदा देने पर मिलेगा माया को बर्थडे विश करने का मौका

BSP supremo Mayawati, 62 birthday today, Uttar Pradesh
  • आर्थिक सहयोग दिवस के नाम पर करोड़ों का चंदा जुटाने की तैयारी


लखनऊ। तमाम आरोपों, असफलताओं को दरकिनार करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती अपना 62वां जन्मदिन आर्थिक दिवस के तौर पर मनाएंगी। अपने जन्म दिवस के मौके पर पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं,विधायकों और प्रत्येक सांसदों से 50 हजार रुपए के हिसाब से पार्टी के कोष में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। बसपा के छोटे-बड़े पदाधिकारी पार्टी फंड में ज्यादा से ज्यादा धन जमा करवाने की मुहिम में जुट गए हैं।

बताते चलें कि बसपा सुप्रीमो मायावती की अदूरदर्शी नीतियों के चलते 2008 से लेकर 2016 तक हुए राज्यों के विधान सभा और लोकसभा के चुनाव में बसपा को निरंतर करारी हार का सामना करना पड़ा। साथ ही दलितों का मायावती से मोह भी भंग हुआ। लेकिन 2016 में हुए यूपी के नगर निकाय चुनाव ने बसपा को मिली कुछ सीटों पर सफलता ने राहत जरूर दी। इसी राहत को अब बसपा 15 जनवरी 2018 को बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर कैश करवाने की तैयारी है।

बसपा सूत्रों का कहना है कि कई चुनावों में मिली पार्टी की करारी हार से बसपा को मनोवांछित चंदा नहीं मिल पा रहा था। यूं तो बसपा सुप्रीमो मायावती हर साल अपना जन्मदिन आर्थिक सहयोग दिवस के रूप में मनाती हैं। पहले अपने जन्म दिन पर एक लाख रुपए से कम का चंदा स्वीकार नहीं करती थी। लेकिन पार्टी को कई चुनावों में मिली हार से बसपा को अब चंदा भी कम मिल रहा है। इस बार बसपा ने प्रत्येक जिला अध्यक्ष को 500 लोगों को बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलवाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस लक्ष्य के तहत प्रत्येक को 50 हजार रुपए जमा करवाने हैं। यही लक्ष्य पार्टी के वर्तमान और पूर्व विधायकों और सांसदों को दिया गया है।

कभी बसपा सुप्रीमो मायावती खास सिपहसलार रहे पूर्व वित्त मंत्री कमलाकांत गौतम का कहना है कि इसी पैसे की भूख ने बाबा साहब और मान्यवर कांशीराम जी का मिशन और पार्टी को रसाताल में पहुंचा दिया है। जिसका खामियाजा दलित समाज को भुगतना पड़ रहा है। दूसरी राजनीतिक पार्टियां दलितों को मात्र एक वोट बैंक की नजर से ही देखती हैं। इस वोट बैंक पर बसपा का कब्जा मानती हैं। मेरा मानना है कि बहनजी में पैसे लेने की एक बीमारी लग गई है। इस बीमारी ने आयरन लेडी की छवि को धूमिल किया है।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT