22 January, 2019

अबकी लोस चुनाव में करनी होगी ज्यादा तैयारी : मुलायम

  • सभी बूथों पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करें तभी भाजपा को हराया जा सकेगा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी संस्थापक व पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने आह्वान करते हुए कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव का ज्यादा महत्वपूर्ण है, इसलिए कार्यकर्ताओं को बूथ पर ज्यादा तैयारी करनी होगी।वह बृहस्पतिवार को सपा मुख्यालय में डा.राममनोहर लोहिया सभागार में विभिन्न क्षेत्रों से आये पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं से मुखातिब थे। मुलायम के दोपहर अचानक पहुंचते ही समाजवादियों की भीड़ जुटने लगी। मुलायम पहले अपने कक्ष में गये।

बाद में वे डा. राम मनोहर लोहिया सभागार में पहुंचे। मुलायम ने सभागार में मौजूद कार्यकर्ताओं से कहा, लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा देरी नहीं है। पार्टी अपनी तैयारी करेगी। मगर चुनाव में कार्यकर्ता की अहम भूमिका रहती है। अबकी चुनाव ज्यादा महत्वपूर्ण है। भाजपा से मुकाबले के लिए कार्यकर्ताओं को बूथ पर ज्यादा तैयारी करनी होगी। सभी अपने-अपने बूथ पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे तभी भाजपा को हराया जा सकेगा।उन्होंने पार्टी में महिलाओं को आगे बढ़ाने पर एक बार फिर जोर दिया।

साथ ही कहा कार्यकर्ता अब लखनऊ छोड़ अपने जिलों में चुनावी तैयारी में जुटें। पार्टी जो भी राजनीतिक फैसला ले उसके मुताबिक कार्यकर्ता कार्य करें। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा का गठबंधन लगभग तय हो चुका है। इसकी किसी भी दिन औपचारिक घोषणा हो सकती है। करीब 25 साल बाद दोनों पार्टियां एक मंच पर आ रही हैं। 16 वीं लोकसभा में समाजवादी पार्टी के आम चुनाव में सपा पांच सीटें जीती थी। इनमें मुलायम, डिम्पल यादव, धम्रेन्द्र यादव, अक्षय यादव और तेज प्रताप सिंह यादव तेजू थे। बसपा का तो खाता ही नहीं खुला। मगर यूपी में भाजपा सरकार बनने के बाद हुए लोकसभा के दो उपचुनाव गोरखपुर और फूलपुर में सपा ने जीत दर्ज की। इस तरह सपा के इस समय सात सांसद हैं।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT