19 October, 2018

दिल्ली की तर्ज पर आप ने की वादों की बौछार

Aap, aam admi party, manifesto, uttar pradesh municipal election, Divyasandesh

लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर-निकाय चुनाव को लेकर सोमवार को राजधानी में अपना घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष भी मौजूद रहे।
प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि हमारे दिल्ली के काम को देखकर यहां के लोग वोट देंगें। हमने वहां पर मोहल्ला क्लिनिक और शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किया है। यही फॉरमूला यहां पर लागू होगा। दिल्ली की तर्ज पर यूपी के लिए घोषणा पत्र में वादों की बौछार की गयी है।

उन्होंने कहा कि हम 27 सूत्रीय घोषणापत्र जारी कर रहे हैं। हम उप्र में नगर निकाय चुनाव में दिल्ली में लागू मोहल्ला स्वराज के माध्यम से चलाएंगे। 31 अक्टूबर, 2017 तक के समस्त बकाया वाटर और हाउस टैक्स माफ किया जायेगा।
आशुतोष ने कहा कि हम मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे, वाटर एटीएम, महिलाओं के लिए सार्वजानिक शौचालय, पार्किंग माफियाओं से निगम को मुक्त कराएंगे। सफाई कर्मचारियों को नियमित किया जायेगा। शहरों के अंदर डार्क स्पॉट यानि अंधेरों वाली जगहों में लाइट का इंतजाम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्टैंडों में पार्किंग शुल्क आधा किया जाएगा। नगर निगमों और महापालिकाओं के लिए नई बहुमंजिला पार्किंग बनाई जाएंगी। कूड़ा उठवाने के लिए किसी से पैसा नहीं लिया जाएगा। जगह जगह पर कूड़ेदान रखे जाएंगे। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी। वार्डों के विकास के लिए आए बजट को मोहल्ला स्वराज के जरिये खुली बैठक करके जनता से पूछ कर बजट खर्च किया जायेगा।
हिन्दुस्थान समाचार/विवेक/सुनीत

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.