22 February, 2018

शिवपाल के जन्मदिन पर बधाई देंगे अखिलेश !

Akhilesh yadav, Shivpal yadav, birthday, Samajwadi Party

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में हाशिये पर चल रहे वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने भले ही अभी तक कोई निर्णायक कदम नहीं उठाया हो लेकिन उनके समर्थक आसानी से हार मानने को तैयार नहीं। वह सोमवार को उनका जन्मदिन सतत संघर्ष दिवस के रूप में मनाएंगे। राजधानी में इसके लिए बड़ी संख्या में होर्डिग-पोस्टर व बैनर लगाए गए हैं। पार्टी में पूरी तरह अखिलेश यादव का आधिपत्य हो जाने के बाद शिवपाल समर्थक पहली बार अपने नेता को केंद्र में रखकर सक्रिय हुए हैं। इसे शिवपाल के उन बयानों से जोड़कर भी देखा जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि जल्द ही नेताजी से निर्देश लेकर वह कोई निर्णायक कदम उठाएंगे।

समाजवादी चिंतन सभा के दीपक मिश्र के अनुसार उनका जन्मदिन सतत संघर्ष दिवस के रूप में मनाया जाएगा। लोहिया ट्रस्ट में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में शिवपाल खुद भी शामिल होंगे। ट्रस्ट में महाप्राण निराला की जयंती व समाजवादी विचारक ‘छोटे लोहिया’ जनेश्वर मिश्र का महाप्रयाण दिवस भी मनाया जाएगा। इसके साथ ही विभिन्न समाजवादी संगठनों व व्यक्तियों द्वारा निराला के पूंजीवाद विरोधी समाजवादी साहित्य व जनेश्वर मिश्र के प्रकाशित वक्तव्यों का वितरण किया जाएगा।

साथ ही शिवपाल के व्यक्तित्व पर केंद्रित ई-बुक का विमोचन भी होगा। इसके अलावा गरीबों व वंचितों के मध्य कम्बल, गर्म कपड़े, फल व किताब-कापियों का वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल सोशलिस्ट काउंसिल के तत्वावधान में मारीशस, श्रीलंका, मेडागास्कर, भूटान व दुबई में भी संघर्ष दिवस मनाया जाएगा। सभी समाजवादी संगठन निराला जयंती के उपरांत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भी जयंती मनाएंगे।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT