22 January, 2019

अखिलेश ट्विटर चौपाल के जरिए जनता से करेंगे संवाद

  • ताजमहल से मोहब्बत का पाठ सीखकर जाएंगे पीएम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगरा दौरे पर तंज कसते हुए कहा ‘‘उन्हें उम्मीद है कि देश के ‘‘प्रधान सेवक’ ताजमहल से प्रेम-मोहब्बत का पाठ सीखकर जाएंगे। अखिलेश ने ‘‘ट्वीट‘‘ किया ‘‘उम्मीद है, देश के प्रधान सेवक ताजमहल से प्रेम-मोहब्बत का पाठ सीखकर जाएंगे।’ इसके साथ ही श्री यादव ने एक खेत का फोटो शेयर करते हुए आलू तथा गन्ना उत्पादक किसानों का जिक्र करते हुए लिखा ‘‘दिल्ली से उत्तर प्रदेश इतना दूर कभी न था कि उसके बदहाल किसानों और व्यापारियों की खबर देश के सिरमौर को न हो।’ दूसरी तरफ श्री यादव ने जारी अपने एक बयान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘‘कन्फ्यूज्ड’ करार देते हुए कहा है, एक तरफ वे आरक्षण की बात कर रहे हैं दूसरी तरफ नौकरी के अवसर कम हो गए हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा प्रधानमंत्री सरकारी बैंकों से कर्ज लेकर विदेश भागे उद्योगपतियों को भारत लाएंगे या नहीं, इस पर भी संशय है। प्रधानमंत्री मोदी अपनी कोई योजना तो यूपी में ला नहीं पाये, बल्कि समाजवादी सरकार में हुए विकास कायरे का ही फिर उद्घाटन कर रहे हैं। वह समझते हैं देश को कन्फ्यूज्ड किया जा सकता है। मगर अब जनता ने भी तय किया है कि वह लोकसभा चुनाव में भाजपा को ‘‘फ्यूज्ड’ कर देंगे।

अखिलेश को दिया ज्ञापन

लखनऊ। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की नौकरियों में कटआफ के समान अंक पाने के बावजूद नौकरी से वंचित रह गये अभ्यर्थियों ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने वालों में ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, गन्ना पर्यवेक्षक और कनिष्ठ सहायक के रिक्त पदों के अभ्यर्थी शामिल थे। सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि श्री यादव से मिले अमित यादव, रोहित वर्मा और मो.जीशान ने बताया कि आयोग के सम्बंधित पदों की अंतिम चयन सूची में अभ्यर्थियों को समान कट आफ अंक तो मिले मगर आयोग ने वरीयता नियमों के कारण चयन नहीं किया। ये सभी भर्तियां समाजवादी सरकार के समय की हैं। भाजपा सरकार उन्हीं पर भर्ती कर रही है। श्री चौधरी ने बताया कि श्री यादव ने मुलाकात करने आये अभ्यर्थियों की समस्या समाधान में सहयोग करने का आश्वासन दिया।

11 को कन्नौज में होगी चौपाल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अब पूरी तरह चुनावी मोड में आ रहे हैं। श्री यादव आगामी 11 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र कन्नौज के गांव फकीरे पुरवा में ‘‘ट्विटर चौपाल’ के जरिए जनता के सवालों का सीधे जवाब देकर संवाद कायम करेंगे। ‘‘चौपाल आन ट्विटर विथ अखिलेश यादव’ कार्यक्रम ट्विटर इण्डिया का है। सपा अध्यक्ष इसके जरिए 11 जनवरी शुक्रवार को दोपहर 12 से ट्विटर पर आनलाइन रहेंगे।

‘‘हैशटैग अखिलेश की चौपाल के साथ’ को टय़ून करके लोग सपा अध्यक्ष से सीधे सवाल कर सकेंगे। श्री यादव ट्विटर के जरिए ही सवालों का जवाब देंगे। करीब 2 घण्टे तक चलने वाले इस कार्यक्रम के जरिए समाजवादी पार्टी का सोशल मीडिया से आमजन तक अपनी बात पहुंचाने की रणनीति है।उल्लेखनीय है कि श्री यादव 2019 में लोकसभा चुनाव कन्नौज से लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। अभी यहां से उनकी पत्नी श्रीमती डिम्पल लोकसभा सदस्य हैं। इस ट्विटर चौपाल के जरिए अखिलेश यादव एक तरह से अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे। सपा अध्यक्ष के इस कार्यक्रम को लेकर पार्टी में बड़े स्तर से तैयारी की जा रही है। इसके लिए समाजवादी पार्टी में सोशल मीडिया की जानकारी रखने वाले नेता और कार्यकर्ता भी अखिलेश यादव से सीधे जुडेंगे। श्री यादव ने बीते दिनों इस सम्बंध में पार्टी के लोगों के साथ सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाने का निर्देश दिया था।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT