19 April, 2018

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने माँगा 15 हजार मासिक भुगतान

Anganwadi activists, demanded 15 thousand monthly payments, lalitput, divyasandesh

मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर उठायी मांग

ललितपुर। विभिन्न समस्याओं को लेकर आज प्रदेशीय आह्वान पर महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के साथ किये गये समझौते का पालन न किये जाने पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कम्पनी बाग से जुलूश की शक्ल में कार्यकत्रियों ने प्रदर्शन करते हुये कलेक्ट्रेट पहुंच कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा।

ज्ञापन में बताया कि 1 जुलाई को अपर निदेशक प्रशासन ने संघ की मांगों पर जो समझौता/वार्ता की गयी थी, उस पर डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी विचार नहीं किया गया। कहा कि कार्यवाही न होने से कार्यकत्रियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अक्टूबर 2016 से कार्यकत्रियों, मिनी आंगनबाड़ी व सहायिकाओं को मानदेय भुगतान किये जाते समय माह का किया जा रहा है अंकित किया जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। सबरी संकल्प अभियान के तहत मानदेय बृद्धि एवं सेवा शर्तों में सुधार के लिए महिला एवं बाल विकास कार्यालय में 3 मई के क्रम में जो कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गयी थी, कमेटी की बैठक भी 6 अगस्त को हो चुकी है, लेकिन ठोस निर्णय सामने नहीं आया है।

उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय 15 हजार रुपये मासिक किये जाने की मांग को पुरजोर तरीके से उठाया। इसके अलावा उन्होंने अन्य समस्याओं को भी उठाया। इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रतिभा कौशिक, आभा जैन, अनीता परमार, अनीता पुरोहित, अरूण राजा, अर्चना रावत, सत्यवती, ललितेन्द्र बबेले, उर्मिला सेंगर, बबीता, रमा दुबे, सुगन, मिथलेश, मंजू समेत सैकड़ों की संख्या में कार्यकत्रियां मौजूद रहीं।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT