19 November, 2018

अनुपम खेर ने एफटीआईआई के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

anupam kher

नयी दिल्ली। अपने संजीदा अभिनय के लिए प्रसिद्ध बाॅलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने अन्य कार्यों में व्यस्तता का हवाला देते हुए भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

श्री खेर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राजवर्द्धन राठौड़ को भेजे अपने त्यागपत्र में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं में व्यस्त होने के कारण वह संस्थान में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अच्छे तरीके से नहीं कर पायेंगे इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

उन्होंने लिखा है कि उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय टीवी शो के कारण वर्ष 2018 से 2019 के बीच करीब नौ माह तक आैर उसके बाद भी अमेरिका में रहना पड़ेगा। श्री खेर ने कहा है कि प्रतिष्ठित एफटीआईआई के अध्यक्ष के पद पर रहना उनके लिये सम्मान की बात है और इस पद पर रहते हुए उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। लेकिन, अंतरराष्ट्रीय स्तर से मिले काम के कारण वह संस्थान को ज्यादा वक्त नहीं दे पायेंगे और इसी वजह से वह इस्तीफा दे रहे हैं। इस व्यस्तता को देखते हुये वह संस्थान से सक्रिय रुप से नहीं जुड़े रह सकेंगे और ऐसे में पद पर बने रहना छात्रों, प्रबंधन टीम और उनके लिये उचित नहीं है।

श्री खेर को अभिनेता गजेंद्र चौहान के स्थान पर संस्थान का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। श्री चौहान की नियुक्ति को लेकर भारी बवाल मचा था।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.