19 October, 2018

सेना को बड़ी कामयाबी, हिज्बुल का ‘टाइगर’ ढेर

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलवामा में चल रहे एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर समीर टाइगर को मार गिराया गया है। बुरहान वानी की तरह टाइगर भी घाटी में हिज्बुल के नये पोस्टरबॉय के रूप में देखा जा रहा था। द्राबगाम इलाके में सोमवार सुबह से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त फायरिंग हो रही है।

सुरक्षा बलों ने टाइगर के अलावा आकिब खान नाम के एक और आतंकी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था। इसके बाद जवानों ने पूरे इलाके को घेरते हुए जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ के दौरान बाधा पहुंचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की गई। इस एनकाउंटर में दो जवान जख्मी हुए हैं।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने द्राबगाम में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल जब आतंकवादियों को खोजने की कोशिश कर रहे थे, तभी आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।
इलाके में अभी ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के दौरान इलाके को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलवामा में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किया गया है।
कश्मीर घाटी में लंबे अरसे से सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। 8 जुलाई 2016 को सेना ने त्राल में हिज्बुल मुजाहिदीन के पोस्टरबॉय और कमांडर बुरहान वानी को मुठभेड़ में मार गिराया था।
एक अप्रैल 2018 को दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में सेना ने आतंकियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 13 दहशतगर्दों को मार गिराया। इसके अलावा एक आतंकी को अनंतनाग से जिंदा पकड़ा गया। मारे गए दो आतंकियों के लेफ्टिनेंट उमर फयाज हत्याकांड में शामिल होने की पुष्टि हुई थी।

grish1985@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.