19 June, 2018

भाभीजी को भा गयी लखनऊ की मेहमान नवाजी

Asal Angura , Vibhuti (Asif Shaikh) Tiwari Ji (Rohtash Gaur, Bhabhi Ji Ghar Par hain
  • भाभीजी को भा गयी लखनऊ की कुल्फी
  • भाभी जी घर पर नहीं, लखनऊ में थीं
  • बासकेट चाट के खूब चटखारे लिये भाभी जी ने

लखनऊ। अंगूरी भाभी आज घर पर नहीं, लखनऊ में थीं। टीवी सीरियल ‘‘भाभी जी घर पर हैं’ की लोकप्रिय कलाकार अंगूरी भाभी (शुभांगी अत्रे) को लखनऊ की बासकेट चाट और कुल्फी-फालूदा बहुत पसंद आया। वह लखनऊ की तहजीब और चिकन कपड़ों से भी बहुत प्रभावित हुई। अंगूरी भाभी मुंबई जाते-जाते अपने खास अंदाज में कह गयीं कि हम अपने साथ यहां के लोगों से मिली मोहब्बत ले जा रहे हैं। इसे हम बहुत संभाल कर रखेंगे।दरअस्ल अंगूरी भाभी, विभूति (आसिफ शेख) और तिवारी जी (रोहताश गौड़) एक प्रमोशन के सिलसिले में कानपुर से लखनऊ आये थे।

गोमती नगर के होटल हयात रेजीडेंसी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के बाद अंगूरी भाभी, विभूति और तिवारी जी तीनों मधुरिमा रेस्टोरेंट गये। वहां उन्होंने बासकेट चाट का चटखारे ले-लेकर लुत्फ लिया। फिर उन सभी ने कुल्फी-फालूदा खाया।अंगूरी भाभी ने अपने खास चुलबुले अंदाज में बताया ‘‘हम शनिवार को कानपुर गये थे। वहां के लोग हर बात में ‘‘भौकाल’, ‘‘चिकाई बाजी’ और ‘‘लभेड़’ का उपयोग बहुत करते हैं।’ उन्होंने मटक कर कहा कि हम ये तीनों शब्द मुंबई लेकर जा रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि आपको लखनऊ में क्या-क्या पसंद आया? अंगूरी भाभी तपाक से बोली ‘‘हमने यहां के कवाब, चिकन के कपड़े और लखनऊ की तहजीब के बारे में बहुत सुना-पढ़ा है। यहां आकर हमने इसे बखूबी देखा।

हमें पता चला है कि लखनऊ के नवाबों ने चिकन कारीगरी को जिन्दा रखा। पर अब चिकन कारीगरों की हालत ठीक नहीं है। अगर ऐसा ही रहा तो यह कला खत्म हो जाएगी। हम सभी को मिलकर चिकनकारी को जिन्दा रखना होगा। उन्होंने कहा कि हम लखनऊ से यहां के लोगों से मिला प्यार लेकर जा रहे हैं।लखनऊ आने पर विभूति यानि आसिफ शेख, मनमोहन तिवारी यानि रोहताश गौड़ और अंगूरी भाबी यानि शुभांगी अत्रे ने अपने प्रशंसको से मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाए और आटोग्राफ दिये। इन कलाकारों ने शो के निराले अंदाज में प्रशंसकों के साथ हंसी-ठिठोली भी की और शो से जुड़े डायलॉग सुनाकर मनोरंजन भी किया। 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT