21 September, 2018

हिन्दुओं के विरूद्ध है राहुल गांधी की सोचः संबित पात्रा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज ‘भगवा आतंकवाद’ के मुद्दे पर कांग्रेस की घेराबंदी तेज करते हुए राहुल गांधी को हिन्दू विरोधी करार दिया। पार्टी ने कहा कि राहुल की सोच हिन्दुओं के विरूद्ध है और वह हिन्दुओं से घृणा करते हैं। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष से मांग की कि भगवा आतंकवाद की साजिश रचने के लिए वह और सोनिया गांधी देश से माफी मांगें। 

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और जीवीएल नरसिम्हा राव ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल गांधी की सोच हिन्दुओं के विरुद्ध है और वो हिन्दुओं से घृणा करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने ‘भगवा आंतकवाद’ शब्द का इस्तमेाल किया था। अपने आरोपों के समर्थन में उन्होंने दस्तावेज भी दिखाए। श्री पात्रा ने कहा कि उनके पास अमेरिकी राजदूत टिम रोमर का वो टेलिग्राम मौजूद है, जो उन्होंने 2009 में अपनी सरकार को भेजा था। इसमें लिखा है कि राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में लश्कर-ए-तैयबा को कुछ मुसलमानों का समर्थन मिला हुआ है। हालांकि, इससे बड़ा खतरा यहां पनपते कट्टर हिंदू संगठनों से हो सकता है।
उन्होंने कहा कि इससे साफ होता है कि राहुल और उनकी पार्टी की सोच हिन्दू विरोधी है। उन्होंने कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम और सुशील कुमार शिंद को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इन नेताओं ने ही पहले ‘भगवा आतंकवाद’ नाम लिया था।
संबित पात्रा ने आगे कहा कि 2010 में पहली बार पी. चिदंबरम ने हिंदू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल किया। पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अपने कैंपों में आतंक की ट्रेनिंग दे रही है। उन्होंने हिंदुओं के खिलाफ झूठा प्रचार किया और केवल वोट की राजनीति के लिए ‘भगवा आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग किया। इसके साथ ही पात्रा ने कांग्रेस नेताओं के वीडियो फुटेज भी जारी किए जिसमें उनके विवादास्पद बयान शामिल हैं। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,पी. चिदंबरम और सुशील कुमार शिंदे को ‘भगवा आतंकवाद’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। भाजपा तुष्टीकरण की राजनीति में विश्वास नहीं करती बल्कि वह सभी के विकास में विश्वास करती है। श्री नरसिम्हा राव ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं द्वारा हिंदुओं को बदनाम करने की साजिश की गई। हिंदू आतंकवाद केवल एक राजनीतिक साजिश थी, जिसे वोट बैंक की राजनीति के लिए राहुल गांधी की ओर से किया गया था। उल्लेखनीय है कि गत सोमवार को मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद समेत पांच आरोपियों के बरी होने के बाद से भाजपा ने कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया है। इस मामले में न्यायालय का फैसला आने के बाद पार्टी ने कहा था कि ‘भगवा आतंकवाद’ कांग्रेस की साजिश थी और उसका पर्दाफाश हो गया। भाजपा ने कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा था कि सोनिया गांधी और राहुल को देश से माफी मांगनी चाहिए।

grish1985@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT