23 March, 2019

भाजपा के मोर्चे चुनाव में टक्कर लेने को तैयार

  • जनता सपा, बसपा व कांग्रेस को नकारेगी

लखनऊ। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के परिवर्तन पर तंज कसते हुए कहा कि जनता सपा-बसपा गठबंधन व कांग्रेस को नकार कर पर्वितन जरूरी करेगी। कब्जा करके अपनी पार्टी नेतृत्व में तो अखिलेश ने परिवर्तन कर लिया क्योंकि पार्टी उनके घर की थी, लेकिन देश उनका नहीं है। डॉ. पाण्डेय ने कहा कि सपाई संस्कृति के मूल में कब्जा करके परिवर्तन करना है अभी रामपुर में उनकी सरकार में सबसे रसूखदार मंत्री रहे आजम खान यूनानी अस्पताल में कब्जा जमाए बैठे थे अब जब कानून का डण्डा चला तो पूरी सपा अवैध कब्जे के पक्ष में सड़क पर आ गई है। लूट, फिरौती, सत्ता संरक्षित अपराध, अवैध कब्जे और अवैध खनन ही सपा का इतिहास रहा है। रामपुर के मामले में भी अखिलेश यादव को सपाइयों के कारनामों पर भी बोलना चाहिए। अखिलेश को समझना चाहिए कि अस्पताल लोंगों की बीमारियों के इलाज के लिए होते हैं। लोग वहां जाकर तमाम रोगों से निजात पाते है। सपा कार्यकर्ताओं को कब्जे की इतनी भूख लगी थी कि उन्होंने अस्पताल तक की जमीन को नहीं छोड़ा। अवैध कब्जे, लूट और गुण्डई के साथ ही अखिलेश सरकार में नौकरियों के नाम पर मचे भ्रष्टाचार, भाई-भतीजाबाद और जातिवाद की घृणित राजनीति अभी भी युवाओं के मन में तरोताजा है। उन्होंने कहा कि 2014 के लोक सभा व 2017 के विधानसभा चुनावों के परिणामों की भांति 2019 में भी उत्तर प्रदेश की जनता सपा-बसपा- कांग्रेस को नकारेगी और विकास व सुशासन के पथ पर बढ़ रहे देश व प्रदेश का मार्ग प्रशस्त करेगी।

लोकसभा क्षेत्रों में मोर्चा कराएंगे सम्मेलन

भाजपा के विभिन्न मोर्चा लोस चुनाव- 2019 के लिए मोर्चा संभालने को कमर कस चुके हैं। पार्टी ने हर लोकसभा क्षेत्र में सम्मेलन कराने की रूपरेखा तैयार कर ली है। इन सम्मेलनों के जरिये मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों को विरोधियों के चक्रव्यूह को भेदने में इस्तेमाल किया जाएगा। पार्टी यूपी भाजपा किसान मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा, महिला मोर्चा व युवा मोर्चा के लोकसभा क्षेत्रों में सम्मेलन कराने जा रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय 19 मार्च को बुलन्दशहर में स्टार्टअप, स्टैण्डअप, कौशल विकास, मुद्रा योजना आदि को लेकर युवा सम्मेलन में होंगे, तो वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 16 मार्च को सहारनपुर में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की स्थापना, सुदृढ़ कानून -व्यवस्था व पिछड़ा वर्ग की आर्थिक समृद्धि की योजनाएं बताएंगे।

उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा गाजियाबाद के साहिबाबाद में 17 मार्च को युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम सहारनपुर के मनिहारन में अनुसूचित वर्ग सम्मेलन तथा केन्द्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह गौतमबुद्धनगर के नोएडा में 17 मार्च को युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्री व भाजपा के पदाधिकारी मोदी एवं योगी सरकार की उपलब्धियों को लेकर सम्मेलनों में पहुंचेंगे। भाजपा के प्रदेश मंत्री एवं सम्मेलन प्रभारी प्रकाश पाल ने बताया कि प्रदेश में 86 लाख लघु एवं सीमांत किसानों की ऋणमाफी, 32 लाख से अधिक किसानों को कृषि अनुदान का भुगतान हुआ, तो वहीं किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित किसानों में खुशहाली है। किसान मोर्चा किसानों के बीच सम्मेलन करेगा। महिला मोर्चा प्रदेश में 1 करोड़ 9 लाख निशुल्क गैस कनेक्शन, वन स्टाप सेंटर, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना जैसी योजनाओं की जानकारी लेकर मातृशक्ति के मध्य अपनी बात रखेगा। इसके साथ ही गांव, गरीब, दलित, शोषित, वंचितों की आर्थिक समृद्धि और सामाजिक उत्थान की योजनाओं को लेकर अनुसूचित मोर्चा अनुसूचित वर्ग के बीच पहुंचेगा। पार्टी शुरुआत में पश्चिमी यूपी को ही फोकस करेगी।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT