11 December, 2018

हाईटेक तकनीक से जनता को लुभायेंगे भाजपाई चाणक्य अमित शाह

BJP, Chanakya, Amit Shah, people, hi-tech technology, Voters
  • इंटरनेट और मोबाइल से चुनाव जीतने की रणनीति बना रहे शाह
  • वर्तमान सांसदों को 23-23 लोगों की एक टीम देने की तैयारी
  • टीम सांसदों के घर और कार्यालय से चलाएगी कॉल सेंटर

नई दिल्ली। भाजपा नए जमाने के लिए माध्यमों का भरपूर उपयोग कर अगले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर काम कर रही है। पार्टी ने अपने वर्तमान सांसदों की जीत पक्की करने के लिए उन्हें कॉल सेंटर खोलने, सोशल मीडिया और बल्क मैसेज भेजने के लिए 23-23 युवाओं की एक टीम देने और बूथ स्तर पर साढ़े नौ लाख से अधिक मोबाइल फोन प्रमुख बनाने की तैयारी कर रही है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में आजकल एक-एक करके प्रदेशों की बैठक ले रहे हैं और खुद भी राज्यों का दौरा कर रहे हैं। शाह ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार प्रदेश भाजपा नेताओं की बैठक कर ली है और इसी तरह से आगे अन्य राज्यों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी इस बार पारम्परिक चुनाव प्रचार के साथ-साथ तकनीकी प्रचार पर जोर दे रहे हैं।

उन्होंने वर्तमान सांसदों की जीत पक्की करने के उद्देश्य से एक-एक सांसद को 23-23 लोगों की एक टीम देने जा रहे हैं जो सांसद के घर और कार्यालय से कॉल सेंटर चलाएं। उनकी तरफ से वोटरों से सीधे बात करेंगे। एक टीम सोशल मीडिया पर उनकी उपस्थिति बनाए रखेगी और एक टीम व्हाट्सअप और एसएमएस पर थोक में संदेश भेजेंगे। इन सबका खर्चा पार्टी उठायेगी।

दूसरी टीम बूथ लेबल पर तकनीक का इस्तेमाल करेगी। उसे मोबाइल फोन प्रमुख कहेंगे। पार्टी ने मतदाता सूची के हरेक पन्ने का प्रमुख बनाया हुआ है जिसे पन्ना प्रमुख कहते हैं , उसी तरह से मोबाइल प्रमुख होगा जो अपने बूथ के वोटरों से संपर्क साधेगा। सोशल मीडिया की टीम अपने सांसदों की गतिविधियां बढ़ाने के साथ-साथ केंद्र सरकार की योजनाओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेशों को भी वोटरों तक फैलाएंगे।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.