19 November, 2018

भाजपा की उलटी गिनती शुरू!

bjp, congress, Narendra Modi, Rahul Gandhi,Karnataka bypolls, Janta Dal (Secular)
  • राहुल गांधी ने उपचुनाव में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की जीत पर दी बधाई

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक उपचुनावों में कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन की जीत पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। श्री गांधी ने ट्वीट किया, “कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की निर्णायक जीत पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई। मैं हर एक कार्यकर्ता को उनके समर्पण और परिश्रम के लिए धन्यवाद करता हूं जिसकी वजह से ही यह जीत संभव हो पायी है।”

after karnataka defeating modi government's four years celebration going in mudगौरतलब है कि कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस और जद (एस) गठबंधन को चार सीटों पर सफलता मिली है जबकि भाजपा को एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा। कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन की झोली में बेल्लारी और मांड्या लोकसभा सीट के अलावा विधानसभा की जमखंडी और रामनगरम सीटें आयी हैं।

गठबंधन की ओर से कांग्रेस के यू. एस. उगरप्पा ने भाजपा की मजबूत पकड़ वाली सीट बेल्लारी में भाजपा के जे. शांता को 214826 वोटों से हराकर गठबंधन के लिए बड़ी जीत दर्ज की। जद (एस) के एल. शिवराम ने मांड्या लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉ. सिद्दारामैया को 324925 वोटों से हराया। विधानसभा सीटों में कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामगौड़ा ने जमखंडी में 39480 वोटों के अंतर से भाजपा के श्रीकांत कुलकर्णी को हराया जबकि रामनगरम में अनीता कुमारस्वामी ने भाजपा के उम्मीदवार चंद्रशेखर को 10937 वोटों के अंतर से हरा दिया।

 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT