21 May, 2018

प्याज और टमाटर तय करेंगे हिमाचल में भाजपा का भविष्य : कांग्रेस

congress, nagar nigam election, rahul gandhi, raj babbar, divyasandesh

शिमला। कांग्रेस ने रातोंरात प्याज, टमाटर तथा रसोई गैस की बढ़ती कीमतों का पूर्ण रूप से विरोध करते हुए कहा है कि पूरे प्रदेश तथा देश में महिलाओं का रसोई का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संजय चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार लोगों पर बोझ डाल रही है। केंद्र सरकार द्वारा बार-बार लोगों को परेशान क्यों किया जा रहा है।

 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि घरेलू सिलेंडर में की गई 93 रुपये की बढ़ोतरी व प्याज-टमाटर 70 रुपये से अधिक घरेलू महिलाओं के लिए भारी पड़ने लगा है। प्रदेश में घरेलू सिलेंडर अब 779 रुपये में मिलेगा, जबकि इसमें होम डिलीवरी जैसे खर्च को भी जोड़ दिया जाए तो यह साढ़े 800 रुपये के आसपास बैठता है। सबसिडी के रूप में उनको 280.62 रुपये ही प्राप्त होंगे। प्रदेश में दो लाख के करीब लोगों की सबसिडी 10 लाख से अधिक आय होने से वैसे ही बंद है व प्याज व टमाटर 70 रुपये से अधिक, महंगाई के इस चाबुक पड़ने के बाद गृहणियां केंद्र सरकार पर बुरी तरह बिफर गई हैं। उनका कहना है कि भाजपा सरकार किस मुंह से वोट मांग रही है।

 

चौहान ने कहा कि आज देश में जो भी जवलंत मुद्दे हैं, जिसमें महंगाई, बेरोजगारी सबसे अहम मुद्दा है। उसके बारे में देश के प्रधानमंत्री हिमाचल की जनता के सामने सफाई देने में विफल रहें हैं। आज भारत में महंगाई चरम सीमा पर है, जिसने देश की गरीब जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। कांग्रेस पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धुमल व शांता कुमार सहित प्रदेश के भाजपा नेताओं से पूछना चाहती है कि आपने 2014 के चुनावों के समय जो मोदी गुणगान किया था कि मोदी के आने से देश के अच्छे दिन आएंगे, क्या यही अच्छे दिन है? इसकी परिभाषा प्रदेश की जनता को समझाएं ओर इसका जवाब दें।

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT