14 December, 2018

उपचुनाव नतीजे सपा, बसपा की एकता के परिणाम : धमेंद्र यादव

नयी दिल्ली।  समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो संसदीय सीटों के उपचुनावों के नतीजे सपा की नीतियों और बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती के प्रभाव का परिणाम हैं।
श्री यादव ने गोरखपुर और फूलपुर सीटों के उपचुनावों के परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा की लहर है और यह लहर आगे भी रहेगी। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में सपा -बसपा की एकजुटता का अच्छा परिणाम मिला है। इस जीत का श्रेय दोनों दलों के नेतृत्व और मतदाताओं को जाता है।

सपा नेता ने कहा ,‘भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जिस तरह से फर्जी मुठभेड़ों में निर्दोषों का खून बहाया और कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई है उससे जनता परेशान है। इन दोनों सीटों पर जनता का रोष सामने आया है।’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल बताया था और अब परिणाम उसके सामने हैं।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में सपा और बसपा के नेता देश और प्रदेश के फायदे को ध्यान में रखकर उचित फैसला लेंगे। इस बीच सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश की जनता ने स्पष्ट तौर पर सरकार में अविश्वास व्यक्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि यहां की जनता समझ चुकी है कि भाजपा सारे देश की जनता काे मूर्ख बना रही है। यहां तक कि वह स्वयं भगवान को धोखा दे रही है। 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.