23 January, 2018

कुंडली का मिलान के बाद ही जॉब दे रही है कंपनियां

Companies, job, horoscope

गुड़गांव। मिलेनियम सिटी गुड़गांव मल्टीनैशनल कंपनियां, आईटी हब और बड़े उद्योगों में अपनी पहचान बना चुका है। यहां एनसीआर सहित कई बड़े शहरों और विदेश से युवा जॉब के लिए आते हैं, लेकिन कौन सा कर्मचारी जॉब के लिए सही है ये अब ज्योतिषी तय करेंगे। यह बात आज के जमाने में सुनने में भले ही थोड़ी अजीब लगे लेकिन कई कंपनियों ने अपने एच आर डिपार्टमेंट में बाकायदा ज्योतिषियों को रखना शुरू कर दिया है। ये ज्योतिषी जॉब के लिए आए लोगों की कुंडली में कंपनी के साथ ग्रह का मिलान करके ये देखते हैं कि कंपनी के लिए ये व्यक्ति फायदेमंद रहेगा या नहीं।

नौकरी पाने का संघर्ष कर रहे लोगों के लिए अब एक नई चुनौती जुड़ गई है। नौकरी के लिए दिए गए आवेदन में अब कंपनियों के एचआर डिपार्टमेंट जन्मतिथि के साथ ही बर्थ का टाइम भी पूछ रहे हैं, ताकि आवेदनकर्ता की कुंडली भी चेक की जा सके। मानेसर में आयुषी पेपर्स लिमिटिड कंपनी के मालिक अशोक शर्मा ने बताया कि अब तक हम कोई नया काम शुरू करने के लिए ही ज्योतिषी से सलाह लेते थे, लेकिन अब किसी को जॉब पर रखने से पहले उसकी कुंडली चेक करा रहे हैं। ताकि पता चल सके कि जिस पोस्ट के लिए कम्पनी उस व्यक्ति को रखना चाहती है, क्या वह कम्पनी के भविष्य के लिए सही रहेगा। उनका कहना है कि अब तक 20 से ज्यादा नियुक्तियां उन्होंने ऐसे ही की हैं और अच्छे नतीजे भी मिल रहे हैं।

इसी तरह भगवती केमिकल्स के एमडी श्रीनिवास नागर का कहना है कि इस तरह से उन्होंने अब तक अपनी कंपनी में 15 से अधिक भर्तियां की है। इसके नतीजे तो अच्छे हैं ही साथ ही साथ मन से भ्रम भी निकल जाता है कि व्यक्ति काम के मुताबिक और कम्पनी के भविष्य के मुताबिक सही रहेगा या नहीं।

हस्त रेखा, ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में पीएचडी कर रहे शास्त्री विवेक जैन ने बताया कि उनके पास एकदम से कई कंपनियों के एमडी और मालिक संपर्क कर रहे हैं। ये अपने यहां जॉब पर रखने से पहले कम्पनी का वास्तु और एम्प्लॉई को जिस पद के लिए रखना है वह कुंडली के हिसाब से उसके योग्य है या नहीं इस बारे में सलाह ले रहे हैं। अब तक 15 से ज्यादा कंपनियो के लिए विवेक कंसल्टेंट का काम कर रहे हैं और कई कंपनियों ने तो स्थाई तौर पर भी ज्योतिष आचार्य को कंपनी में रखा हुआ है,जो कंपनी के इन कामों को देखते हैं।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT