18 April, 2019

रक्षा क्षेत्र के कई घोटालों में शामिल रही कांग्रेस

  • मोदी ने कांग्रेस पर देश की सुरक्षा की अनदेखी करने का आरोप लगाया
  • पंचिंग बैग बन गए हैं कुमारस्वामी

हुबली-कर्नाटक। कर्नाटक में जद एस – कांग्रेस गठबंधन सरकार पर करारा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी एक असहाय सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और पंचिंग बैग बन गए हैं। उन्होंने यही मॉडल देश पर थोपने के लिए विपक्ष पर तंज कसा।उत्तर कर्नाटक में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि एक भी दिन ऐसा नहीं बीता होगा जब देश ने सरकार का नाटक नहीं देखा होगा। उन्होंने पिछले कुछ समय से सत्तारूढ़ गठबंधन में चल रहे उठापटक पर प्रहार किया। मोदी ने कहा, हर कोई अपनी सीट बचा रहा है। सत्ता के लिए विधायक होटलों में लड़ रहे हैं और सिर फोड़ रहे हैं। कांग्रेस के कई नेता अपनी प्रभुता के लिए लड़ रहे हैं।मोदी ने कुमारस्वामी का जिक्र करते हुए कहा, यहां के मुख्यमंत्री हर किसी का पंचिंग बैग बन गए हैं। हर दिन उन्हें धमकी मिल रही है। उनकी पूरी ऊर्जा कांग्रेस के बड़े नेताओं से अपनी सीट बचाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा, वह सार्वजनिक तौर पर अपनी मजबूरी पर रोते हैं। ऐसी असहाय सरकार, ऐसे असहाय मुख्यमंत्री जिन्हें हर कोई चुनौती दे रहा है। सरकार कौन चला रहा है? इस पर भ्रम बना हुआ है। मजबूर बनाम मजबूत सरकार का नारा देते हुए मोदी ने कहा कि कर्नाटक के असहाय मॉडल को देश पर थोपने का प्रयास किया जा रहा है और मेरे खिलाफ विपक्षी दल महागठबंधन बनाने का प्रयास कर रहे हैं। मोदी ने कहा, वे इसे देश पर थोपना चाहते हैं।

  • एक भी दिन ऐसा नहीं बीता होगा, जब देश ने कर्नाटक सरकार का नाटक नहीं देखा होगा
  • रक्षा क्षेत्र का आधुनिकीकरण नहीं होने दिया
  • कांग्रेस के लिए रक्षा क्षेत्र सिर्फ सौदों की दलाली और अपने चुनिंदा दोस्तों की मदद करने के लिए रहा

तिरुपुर-तमिलनाडु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपने शासन काल में देश की सुरक्षा की अनदेखी की। मोदी ने आरोप लगाया कि रक्षा क्षेत्र में हुए कई घोटालों से कांग्रेस का नाम जुड़ा रहा है। यहां से करीब 13 किलोमीटर दूर पेरूमनल्लूर में भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘‘‘समुद्र से लेकर आकाश तक-रक्षा से संबंधित कई घोटालों से कांग्रेस का नाम जुड़ा रहा है और इस प्रक्रिया में पार्टी ने अपने शासन के कई वर्षो तक रक्षा क्षेत्र का आधुनिकीकरण नहीं होने दिया।’’ भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की कार्य-संस्कृति को पिछली सरकारों की कार्य संस्कृति से अलग करार देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘‘‘जिन्हें वर्षो तक देश पर राज करने का मौका मिला, उन्होंने भारत के रक्षा क्षेत्र की चिंता नहीं की। उनके लिए यह क्षेत्र सिर्फ सौदों की दलाली और अपने चु¨नदा दोस्तों की मदद करने के लिए था।’’

मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर एनडीए सरकार का रुख अलग है। देश का सपना है कि ‘‘हमारे सुरक्षा बलों के पास देश को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी हर सामर्य हो।’ उन्होंने दो रक्षा गलियारों के निर्माण के फैसले का भी जिक्र किया, जिनमें एक तमिलनाडु में है। ..और पैदा हो गई अजीबोगरीब स्थिति : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के विरोध में एमडीएमके प्रमुख वाइको के विरोध-प्रदर्शन के दौरान रविवार को एक महिला ने मोदी के समर्थन में नारे लगाए, जिससे वहां अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। वाइको ने जहां मोदी पर तमिलनाडु के हितों के साथ लगातार ‘‘छलावा’ करने के आरोप लगाए, वहीं एक महिला ने मोदी के समर्थन में नारेबाजी की और उनसे सवाल पूछने लगी। समझा जाता है कि महिला भाजपा की पदाधिकारी थी। चेन्नई मेट्रो रेल के अंतिम चरण का किया उद्घाटन : मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रे¨न्सग के जरिये चेन्नई मेट्रो रेल की ब्लू लाइन के अंतिम चरण का उद्घाटन किया और छह भूमिगत मेट्रो स्टेशनों की घोषणा की। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम तथा राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की मौजूदगी में मोदी ने चेन्नई मेट्रो की यात्री सेवा को झंडी दिखा कर रवाना किया। प्रधानमंत्री ने चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (चरण दो) के आधुनिकीकरण के लिए तिरुचिरापल्ली हवाईअड्डे पर एक नई एकीकृत टर्मिनल इमारत और यहां 100 बिस्तरों वाले एक ईएसआई अस्पताल के लिए आधारशिला भी रखी।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.