18 April, 2019

देश में फ्रंट फुट पर खेलेगी कांग्रेस

  • प्रियंका के न बोलने का सबको रहा मलाल

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब उनके विचार सुनना चाहता था लेकिन कार्यकर्ताओं को उस समय काफी ठेस पहुंची जब एयरपोर्ट से लेकर काग्रेस मुख्यालय तक प्रियंका ने कुछ भी नहीं बोला। जहां भी बोलने की बारी आयी तो उनके भाई व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही बोलते रहे।रोड शो में आया हर एक कार्यकर्ता व आम जनता प्रियंका गांधी वाड्रा को सुनना चाहती थी और वह इसके लिए स्वागत स्थलों से लेकर कांग्रेस मुख्यालय तक जगह-जगह डटी हुई थी। पूरे रोड शो में प्रियंका अपनी मुस्कुराहट के जरिये व हाथ हिलाकर लोगों का स्वागत करती रही और उनका अभिवादन स्वीकार करती रही लेकिन वह कहीं भी अपने चाहने वालों के लिए दो शब्द नहीं बोली। कार्यकर्ता उनको अंत तक सुनना चाहते थे कि उनकी यह नयी नेता उन्हें क्या दिशा-निर्देश देती हैं लेकिन कुछ भी न बोलने का उनको मलाल भी रहा।

होर्डिग-बैनरों में मां दुर्गा के रूप में दिखीं प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो के लिए हवाई अड्डे से लेकर कांग्रेस मुख्यालय तक का मार्ग होर्डिंगों, पोस्टरों और बैनरों से पटा हुआ था। इन होर्डिंग-बैनरों में प्रियंका को दुर्गा के रूप में दिखाया गया था। होर्डिंगों और बैनरों पर लिखा था, ‘‘मां दुर्गा का रूप बहन प्रियंका का लखनऊ आगमन पर हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है।’ इसके आगे की लाइन थी, ‘‘दहन करो झूठे- मक्कारों की लंका, बहन प्रियंका, बहन प्रियंका..।’ लालबाग के नावेल्टी चौराहे को चारों तरफ से होर्डिंग और पोस्टरों से पाट दिया गया था। कुछ ऐसा ही नजारा हुसैनगंज चौराहे, चारबाग रेलवे स्टेशन, जीपीओ चौराहे, बर्लिग्टन तथा आलमबाग चौराहे का भी था। इन सभी स्थानों पर पानी, चाय और पूड़ी- सब्जी के स्टाल भी कार्यकर्ताओं के लिए लगाए गये थे। प्रियंका के स्वागत के लिए माल एवेन्यू स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को फूलों और झंडों से सजाया गया था। कांग्रेस मुख्यालय की ओर जाने वाली हर सड़क कांग्रेस के पोस्टरों, बैनरों और होर्डिंगों से पटी रही।

  • देश के साथ उप्र में भी सरकार बनाने का लक्ष्य
  • राहुल ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, लगवाये ‘‘चौकीदार चोर है’ के नारे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में बैक फुट पर नहीं खेलेगी बल्कि फ्रंट फुट के साथ खेलते हुए देश ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी अपनी सरकार बनाएगी। अपने रोड शो के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं में काफी जोश भरा और ‘‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगवाये। रोड शो के साथ ही कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों व कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनाने का है। उन्होंने कहा कि अगर इस देश का कोई दिल है तो यह उत्तर प्रदेश है। अब मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया को यहां का महासचिव बनाया है। मैंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है तथा प्रदेश में न्याय वाली सरकार लानी है।श्री गांधी ने कहा कि इनका लक्ष्य लोकसभा में जरूर है, मगर इनका लक्ष्य विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाने का है। यहां का किसान, दलित, पिछड़ा, गरीब व सभी लोग कांग्रेस की सरकार चाहते हैं। सब फेल हो चुके है अब कांग्रेस ही एक रास्ता है। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि यदि फिर से यूपी में कांग्रेस को खड़ा करना है तो जमीनी नेताओं को आगे बढ़ाना है। हेलीकाप्टर से उड़ने वाले नेता कुछ नहीं कर पाएंगे। आपके पास इश्यूज की कमी नहीं है। आप आगे बढ़ो और देखो क्या होता है। उन्होंने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है। कांग्रेस की विचारधारा लोगों, गरीबों, किसानों, बेरोजगारों की है जबकि आरएसएस व भाजपा की विचारधारा वाले नरेन्द्र मोदी की विचारधारा नफरत फैलाने व जनता को तोड़ने वाली है। जब तक यहां कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की सरकार नहीं बनेगी, तब तक सिंधिया जी, प्रियंका और मैं चैन से नहीं बैठेंगे। हम उत्तर प्रदेश में युवाओं, गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे। जोरदार स्वागत के लिये सभी का दिल से धन्यवाद करते हुए राहुल ने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर घेरा। देश के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश और बाकी प्रदेशों से पैसा चोरी किया है। चौकीदार ने वायुसेना से पैसा चोरी किया है।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.