21 October, 2018

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटना में पांच मरे, 50 से अधिक घायल

Five dead, 50 injured, New Farakka express, Rae Bareli

रायबरेली। उत्तर प्रदेश में रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास बुधवार तड़के 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन समेत छह डिब्बे पटरी से उतर गये जिसके कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 50 से अधिक घायल हैं। यह रेलगाड़ी मालदा टाउन से दिल्ली की ओर आ रही थी।

Five dead, 50 injured, New Farakka express, Rae Bareliप्राप्त जानकारी के अनुसार मालदा टाउन से दिल्ली की ओर आने वाली फरक्का एक्सप्रेस राजधानी लखनऊ से 65 किलोमीटर दूर लखनऊ-रायबरेली रेल खंड पर हरचंदपुर स्टेशन के बाहरी इलाके में हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के करीब हादसे का शिकार हो गई । इस दौरान इंजन समेत छह डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें पांच यात्रियों की मौत हो गई और 50 से अधिक के घायल होने की आशंका जताई जा रही है।

फिलहाल स्थानीय लोग और हरचंदपुर स्टेशन के कर्मचारी राहत एवं बचाव अभियान में जुटे हुए हैं। एनडीआरएफ की दो टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है जबकि रेलवे ने भी राहत और बचाव दल भेजा है। रायबरेली ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने एनडीआरएफ की दो टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना किया है। लखनऊ और वाराणसी से दो एनडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी हैं।

इस बीच रायबरेली की पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया कि इस हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है अाैर घायलों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हरचंदपुर आउटर के पास गलत ट्रैक पर जाने की वजह से यह हादसा हुआ है।
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्ववेश चौबे अौर अन्य अधिकारी घटनास्थल की तरफ रवाना हो चुके हैं।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT