28 May, 2018

शासकीय विद्यालय की 18 छात्राओं सहित 41 विद्यार्थी का भविष्य अधर में

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के देपालपुर तहसील के माचल ग्राम में स्थित शासकीय माचल माध्यमिक विद्यालय में 11 वीं कक्षा में अध्यनरत 18 छात्राओं सहित कुल 41 विद्यार्थी का भविष्य विद्यालय को अब तक 11 वीं की मान्यता नहीं मिलने से अधर में लटका हुआ हैं।

इंदौर जिला कलेक्टर कार्यालय में आज आयोजित जनसुनवाई में पहुंचे छात्र और छात्राओं ने अपनी समस्या बताते हुये कहा कि वर्ष 2016 – 2017 शिक्षण सत्र में उन्होंने इसी विध्यालय से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण की हैं।

इन छात्र छात्राओं ने बताया कि बीते शिक्षण सत्र के बाद स्कूल प्रबंधन की तरफ से उन्हें आस्वस्त किया गया था कि वह 11वीं कक्षा में प्रवेश लेकर वर्ष 2017- 18 शिक्षण सत्र के तहत यहां अध्ययन कर सकते हैं। उन्हें पिछले दिनों जानकारी मिली है कि विद्यालय के पास 11वीं कक्षा की मान्यता नहीं हैं, जिसकी वजह से उनका पूरा एक वर्ष बर्बाद होने की स्थिति में हैं।

अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी इंदौर पश्चिम क्षेत्र अजय देव शर्मा ने विद्यार्थियों कि शिकायत का शीघ्र ही निराकरण करने का अश्वासन दिया हैं। इस संबंध में माचल माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य शिखा शुक्ला से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि इंदौर जिला शिक्षा अधिकारी एस़ एस़ कौशल के द्वारा 11 वीं कक्षा में छात्र – छात्राओं को प्रवेश दिये जाने निर्देश मिलने के बाद विद्यालय में प्रवेश देकर अध्यापन कार्य प्रारंभ किया गया था।

इंदौर जिला शिक्षा अधिकारी श्री कौशल से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उक्त छात्र – छात्राओं ने इस वर्ष 11वीं की परीक्षा दे दी हैं। विद्यालय की मान्यता पर निर्णय गत वर्ष जून माह से शासन स्तर पर लंबित हैं। वह इस संबंध में लगातार पत्र व्यवहार कर रहे हैं।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT