19 November, 2018

मंत्री बनने के लिए गणेश परिक्रमा में लगे भाजपाई

Ganesha Parikrama , BJP, Yogi Government, Cabinet expansion, BJP, MP, Amit Shah, Narendra Modi, Dalit

लखनऊ।यूपी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की लम्बे समय से चल रही अटकलों के बीच सोमवार को राजधानी में विधायकों की भागदौड़ तेज हो गयी है। मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा यह अभी तय नहीं हो पाया है, लेकिन सरकार और संगठन के बीच लगातार चल रही बैठक से यह कयास लगाये जा रहे हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार जल्द होगा।भाजपा लम्बे समय से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गंभीर है। इस बावत संगठन और सरकार के बीच कई बार बैठक हो चुकी है।

सरकार के अच्छे कायरे की संगठन द्वारा तारीफ भी हो चुकी है। मुख्यमंत्री द्वारा लगातार सभी जिलों में दौरा करके समीक्षा बैठक करने का रिकार्ड भी बनाया जा चुका है, लेकिन अभी भी सरकार और संगठन में एक ऐसा तबका है जो कहीं न कहीं सरकार के काम-काज से असंतुष्ट है। ऐसे कुछ विधायक और सरकार के सहयोगी दल यह कहकर कि उनके जाति को सरकार में अपेक्षित महत्व नहीं मिला है। यह मुद्दा जब एमएलसी चुनाव हुए थे तब भी जोर-शोर से उठा था। लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ऐसे दलों को आश्वासन देकर संतुष्ट कर दिया था।

अब इन दलों के मुखिया और विधायक सरकार और भाजपा पर लगातार दबाव बना रहे हैं। इसलिए यह माना जा रहा है कि सरकार और संगठन की बैठक के बाद जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा। बैठक की जानकारी जैसे ही सहयोगी दलों और पुराने विधायकों की हुई तो वे तत्काल राजधानी पहुंच गये हैं। इसमें गोरखपुर मंडल, वाराणसी मंडल, आगरा और मेरठ मंडल के कई विधायक हैं जो अपनी वरिष्ठता और भाजपा अध्यक्ष के आश्वासन के आधार पर अपने समर्थकों के साथ सचिवालय, एनेक्सी (लालबहादुर शास्त्री) और फिर भाजपा कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे भी विधायक हैं जो भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, डिप्टी सीएम केशव मौर्या और डा. दिनेश शर्मा से मिलकर भी अपनी दावेदारी रख रहे हैं। 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.