19 November, 2018

इमरान चीन की आधिकारिक यात्रा के लिए बीजिंग पहुंचे

imran khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चीन की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा के लिए शुक्रवार को बीजिंग पहुंच गये।  पाकिस्तान के समाचार पत्र द डॉन ने पाकिस्तान रेडियो के हवाले से बताया कि श्री खान प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली चीन यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करेंगे और शंघाई में पहले चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में हिस्सा लेंगे।

श्री खान इस यात्रा के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री ली क्विंग के साथ वार्ता करेंगे। उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में कई समझौतों पर हस्ताक्षर किये जाने की संभावना है।

श्री खान के बीजिंग हवाई अड्डा पहुंचने पर चीन के परिवहन मंत्री ली शिओपेंग, चीन के पाकिस्तान के लिए राजदूत यो जिंग और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर चीन में पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद भी मौजूद थे।

श्री खान के साथ पाकिस्तान के योजना मंत्री मखदूम खुसरो बुख्तियार, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, वित्त मंत्री असद उमर, रेल मंत्री शेख राशिद अहमद, वाणिज्य, उद्योग और निवेश मामलों में प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद, ब्लूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम मीर कमाल भी गये हैं।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.