19 November, 2018

इमरान खान ने आंदोलनकारियों को दी चेतावनी

imran khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आंदोलनकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि ईसाई महिला आसिया बीबी को बरी करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार से संघर्ष न करें। इससे पहले ईशनिंदा मामले में आसिया बीबी को मौत की सजा सुनायी गयी थी।

जियो टीवी रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री ने तीन सदस्यीय पीठ के आसिया बीबी को बरी करने के फैसले के बाद बुधवार को राष्ट्र को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ‘एक छोटे से वर्ग’ में इस प्रकार की भाषा और प्रतिक्रिया व्यक्ति की गयी कि वह राष्ट्र को संबोधित करने के लिए मजबूर हो गये।

श्री खान ने कहा कि पाकिस्तान की स्थापना ‘इस्लाम के नाम पर’ की गई थी और सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के अनुसार फैसले दिए हैं जो पवित्र कुरान की शिक्षाओं के अनुरूप है।

प्रधानमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीशों के खिलाफ कट्टरपंथियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा पर दुख जताया, सेना प्रमुख के विश्वास के खिलाफ प्रश्न उठाने और सशस्त्र बलों के बीच विद्रोह की अपील पर खेद व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ‘कैसे किसी सरकार या देश को चलाया जा सकता है जब एक व्यक्ति खड़ा हो जाता और न्यायाधीशों को फांसी देने की मांग करता है। केवल देश के दुश्मन न्यायाधीशों को फांसी देने और सेना प्रमुख के खिलाफ विद्रोह की मांग कर सकता है।’ प्रधानमंत्री ने राष्ट्र से आग्रह किया कि वह आंदोलनकारियों से ‘उत्तेजित’ न हों।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.