21 October, 2018

 पुरनिया रेलवे क्रासिंग से गुजरने वाले लोगों की बढ़ीं दिक्कतें

लखनऊ । पूर्वोत्तर रेलवे के दोहरीकरण के कार्य से राजधानी के पुरनिया क्रासिंग से गुजरने वाले लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। वहीं पटरियां बिछाने के दौरान रेलवे ट्रैक ऊपर हो गया है और सड़क उससे एक फुट नीची हो गई है। सड़क पर बिखरी गिट्टियां और गड्डे लोगों के लिए हादसे का सबब बन रहे हैं। इसको लेकर वहां से गुजरने वाले लोगों में काफी रोष है।
पूर्वोत्तर रेलवे ऐशबाग से मैलानी तक दोहरीकरण कार्य करा रहा है। इसमें सिटी स्टेशन से सीतापुर तक पटरी बिछाने का काम किया जा रहा है। पटरी बिछाने के दौरान पुरनिया क्रासिंग पर सड़क से रेलवे ट्रैक करीब एक फुट ऊंचा हो गया है। रेलवे ट्रैक के किनारे बिछाई जाने वाली ब्लास्ट ‘गिट्टी ट्रैक छोड़कर पूरी सड़क पर फैल गई है। यही नहीं खुदाई के दौरान सड़क पर कई जगह पर बड़े-बड़े गड्डे हादसे को दावत दे रहे हैं। गड्डे व सड़क ऊंची होने की वजह से कई बार मोटरसाइकिल व बड़े वाहन पलटने से बच जाते हैं।
वेद प्रकाश शुक्ल, विनय वर्मा और अंजना पाठक ने गुरूवार को बताया कि पुरनिया क्रासिंग पार करके सीतापुर रोड से लखनऊ के अलीगंज, गोमतीनगर, इंदिरानगर की ओर हजारों लोग रोजाना गुजरते हैं। इसके अलावा कई बड़े स्कूल व कॉलेज भी यहां पर स्थित है। ऐसे में काफी संख्या में स्कूली वैन, रिक्शा व वाहन क्रासिंग पार करके जाते हैं। ऐसे में रोजाना यहां पर अनहोनी की आशंका बनी रहती है। लोगों ने बताया कि कई बार सड़क के खराब होने की शिकायत की गई लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है।
पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि मामला अब संज्ञान में आया है। इसको उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। जल्द ही सड़क को बनवा दिया जाएगा ताकि लोगों को परेशानी न हो।

jaydeep@ds.in

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.