19 April, 2018

भारत ने न्यूजीलैंड के सामने रखा 281 रनों का लक्ष्य

VIRAT

मुम्बई। भारतीय कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक (121 रन) की बदौलत भारत ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाये। 

 

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की शुरूआत खराब रही और 16 के कुल स्कोर पर शिखर धवन 9 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर विकेट कीपर टॉम लाथम के हाथों कैच आउट हुए। 

 

धवन के आउट होने के बाद रोहित शर्मा भी 20 रनों की संक्षिप्त पारी खेलने के बाद ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर 29 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। रोहित ने हालांकि टिम साउथी के ओवर में दो लगातार सिक्स मारे लेकिन जल्दबाजी में शॉट खेलने के चक्कर में वह भी अपना विकेट गंवा बैठे।

 

शुरुआत में दो विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और केदार जाधव ने भारतीय पारी को थोड़ी देर संभाला। टीम इंडिया का स्कोर दोनों ने 50 रन के पार पहुंचाया लेकिन इसके बाद केदार जाधव 12 रन के निजी स्कोर पर 71 के कुल स्कोर पर मिचेल सैंटरनर को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे। इसके बाद कोहली और दिनेश कार्तिक ने मिलकर पारी को 100 के पार पहुंचाया। इन दोनों के बीच 73 रनों की साझेदारी हुई। 144 के कुल स्कोर पर कार्तिक 37 रन बनाकर साउदी की गेंद पर मुनरो को कैच देकर पवेलियन लौट गये। 201 रनों के कुल स्कोर पर पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी बोल्ट की गेंद पर 25 रन बनाकर कैच आउट हो गए। धोनी का कैच गुप्टिल ने पकड़ा। इसके बाद बोल्ट ने हार्दिक पांड्या को भी आउट किया। पांड्या 238 के कुल स्कोर पर 16 रन बनाकर आउट हुए और उनका कैच विलियमसन ने लपका। पचासवें ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली छक्का लगाने के प्रयास में 270 के कुल स्कोर पर साउदी की गेंद पर बोल्ट को कैच देकर पवेलियन लौटे। कोहली ने 121 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद भुवनेश्वर ने एक चौका और एक छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर वह भी छक्का लगाने के प्रयास में साउदी की गेंद पर हेनरी निकोलस को कैच देकर आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। 

 

न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने ने 4, टीम साउदी ने 3 और मिचेल सैंटनर ने 1 विकेट लिया। 

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT