23 October, 2018

लैंड बैंक के संबंध में जिलों से प्राप्त सूचनाएं अस्पष्ट : अनूप चन्द्र पाण्डेय

land bank, Uttar Pradesh, IDC Anup Chandra Pandey

लखनऊ। प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर अपने-अपने जिलों में लैंड बैंक बनाने के संबंध में तत्काल कार्रवाई करें। लैंड बैंक के बारे में जरूरी जानकारी 8 जनवरी तक उन्हें भेजी जाए।

उन्होंने कहा कि लैंड बैंक के संबंध में जिलों से प्राप्त सूचनाएं अस्पष्ट हैं। उसमें उपलब्ध भूमि का औद्योगिक उपयोग किए जाने के संबंध में कोई उल्लेख नहीं है। जिलाधिकारी अपने जिलों के अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में फैसिलिटेशन समिति का गठन करें। इस समिति में जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त तथा यूपीएसआईडीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक को शामिल किया जाए। अनूप चंद्र पाण्डेय कहा कि गठित समिति औद्योगिक प्रयोजन के लिए पहचानी गई भूमि का निरीक्षण करेगी। साथ ही यह भी सुनिश्चित करेगी कि चयनित भूमि विवादित तो नहीं है।

इसके अतिरिक्त समिति भूमि के क्षेत्रफल, औद्योगिक प्रयोजन के लिए उपयोगी होने और जनपद मुख्यालय से भूमि की दूरी के संबंध में स्पष्ट आख्या देगी।श्री पाण्डेय ने यह भी निर्देश दिए हैं कि फैसिलिटी समिति लैंड बैंक से जुड़ी भूमि का चयन कर उसकी उपलब्धता के बारे में अपनी सुस्पष्ट रिपोर्ट जिलाधिकारी के जरिये आठ जनवरी 2018 तक उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई शिथिलता बर्दाशत नहीं की जाएगी।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.