21 October, 2018

जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस शुक्रवार को निरस्त

लखनऊ । रेलवे प्रशासन ने ट्रेन 14649 जयनगर-अमृतसर सरयू-यमुना एक्सप्रेस को शुक्रवार को निरस्त कर दिया है। वहीं दिल्ली से चलने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस भी गुरुवार को लखनऊ नहीं आएगी।

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लखनऊ होकर आने-जाने वाली ट्रेन 14649 जयनगर-अमृतसर सरयू-यमुना एक्सप्रेस का संचालन 10 नवम्बर को जयनगर से निरस्त रहेगा। उन्होंने बताया कि अत्याधिक लेट चलने की वजह से रेलवे ने अमरनाथ एक्सप्रेस एवं वाराणसी-नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस का संचालन बुधवार को रद्द कर दिया था। इसलिए दिल्ली से आने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस गुरूवार को लखनऊ नहीं आएगी।
अधिकारी ने बताया कि ट्रैक पर रेलवे की स्पेशल ट्रेनों का लोड और प्लेटफार्म की कमी लेटलतीफी की मुख्य वजह बनती जा रही है। रोजाना लखनऊ से तीन सौ से अधिक ट्रेनें गुजरती है, जबकि ट्रेनों के लिए महज नौ प्लेटफार्म ही है। इसलिए लखनऊ पहुंचने के बाद भी तीन-तीन घंटे तक ट्रेनों को आउटर से प्लेटफार्म तक पहुंचने में लग रहे हैं।
वहीं, ट्रेनों की लेटलतीफी की वजह से यात्रियों में रेलवे के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। रेल मंत्री के ट्वीटर एकाउंट पर सबसे अधिक शिकायतें ट्रेनों की लेटलतीफी की ही आ रही है। यात्री लेटलतीफी पर रेलवे को जमकर कोस रहे हैं। अत्याधिक लेट होने की वजह से यात्रियों को ट्रेनों की सही जानकारी नहीं मिल पा रही है। साथ ही ट्रेनों के संचालन में रेलवे की सारी तकनीकें फेल साबित हो रही है।
रेल संरक्षा व कोहरे की वजह से देरी से चलने वाली ट्रेनों में द्वारका एक्सप्रेस, हिमगिरी एक्सप्रेस, देहरादून-गोरखपुर, कोटा-पटना एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस,हरिहरनाथ एक्सप्रेस,बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस,अवध-आसाम एक्सप्रेस के साथ कई लोकल ट्रेनें भी शामिल हैं। वहीं दिल्ली से चलने वाली दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस और कैफियात एक्सप्रेस गुरूवार अपने निर्धारित समय देरी से पहुंची।

jaydeep@ds.in

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.