14 December, 2018

कोविंद, मोदी और राहुल ने 150वीं जयंती पर बापू को दी श्रद्धांजलि

President RamNath Kovind, Prime Minsiter Narendra Modi, Congress President Rahul Gahdhi, Bapu on 150th birth anniversary

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
श्री कोविंद, श्री मोदी और श्री गांधी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

श्री कोविंद ने इससे पहले महात्मा गांधी को याद करते हुए ट्वीट किया, “गांधी जयंती के दिन बापू को श्रद्धांजलि। गांधीजी का जीवन शांति, बंधुता और सद्भाव के आदर्शों के प्रति समर्पित था। आज इन आदर्शों के प्रति हमारी निष्ठा और संकल्प को दुहराने का अवसर है। महात्मा गांधी की शिक्षाएं पूरी मानवता के लिए आज भी प्रासंगिक हैं।”

श्री मोदी ने ट्वीट किया, “आदरणीय बापू की 150वीं जयंती एकजुट होकर उनके सपनों को पूरा करने का अद्भुत अवसर है।” उन्हाेंने इस अवसर पर बापू और उनके आदर्शों पर आधारित अपना एक लेख भी साझा किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस अवसर पर राष्ट्रपिता को नमन करते हुए ट्वीट किया, “गांधीजी महज एक प्रतिमा नहीं हैं, उनके विचार और मूल्य शाश्वत हैं और उनका प्रवाह देशभर में है। सत्य एवं अहिंसा, जिसके लिये वह जीते रहें आैर जिसके कारण उनकी हत्या कर दी गयी, हमारे देश का आधार हैं। सच्चे देशभक्त को उनकी रक्षा अवश्य करनी चाहिए।” केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी बापू की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.