अवध क्षेत्र में एक भी सीट की कमी मंजूर नहीं : शाह

0
2
  • यूपी में आज करेंगे दो जनसभाएं

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को प्रदेश में दो चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। श्री शाह प्रात: 10:30 बजे कासगंज एटा में भागवत इण्टर कालेज मैदान पर सभा करेंगे और 11:30 बजे पीडी जैन इण्टर कालेज फिरोजाबाद में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

  • आरक्षित वर्ग के मतदाताओं के लिए तय किया माइक्रो मैनेजमेंट
  • वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को दस-दस गांव का जिम्मा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजधानी में आयोजित बैठक में साफ कहा कि अवध क्षेत्र में एक भी सीट की कमी मंजूर नहीं होगी। इसके लिए उन्होंने जिम्मेदार नेताओं को माइक्रो मैनेजमेंट भी समझाया व आरक्षित वर्ग के मतदाताओं पर फोकस करने का निर्देश दिया। उन्होंने यहां की सभी 16 लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ताओ को दस-दस गांव का जिम्मा सौंपा और हिदायत दी है कि मतदान के पहले तक अनुसूचित जाति-जनजाति बहुल गांवों में हर एक घर पर पांच-पांच बार दस्तक देनी होगी। उन्होंने जिलाध्यक्षों, लोकसभा प्रभारी नेताओ व प्रभारी मंत्रियों को कार्यकर्ताओ के साथ बेहतर समन्वय के लिए जोर दिया।

श्री शाह ने इन सीटों पर जीतने की योजना भी समझायी और कहा कि आरक्षित वर्ग के मतदाताओ में कुम्भ 2019 के बाद पीएम मोदी को लेकर सकारात्मक माहौल है। रात ढाई बजे तक शाह की मीटिंग के हिस्सा रहे सूत्रों ने बताया कि उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों, योजनाओ के साथ ही हर लोकसभा क्षेत्र में 1000 परिवारों के बीच जाकर उन्हें मोदी की कुम्भ के दौरान सफाई कर्मियों का सम्मान करते फोटो देने को कहा है। उल्लेखनीय है कि पार्टी पिछले लोकसभा चुनाव में अवध क्षेत्र की 16 में 14 सीटें जीती थी। पार्टी के अवध क्षेत्र संगठन में रायबरेली से कांग्रेस की तब की अध्यक्ष सोनिया गांधी व अमेठी से राहुल गाधी जीत गये थे। भाजपा अध्यक्ष ने जिस तरह से आधी रात से लेकर भोर तक मैराथन बैठक कर एक-एक सीट पर रणनीति बनायी है, उसके मुताबिक हर एक आरक्षित वर्ग के मतदाता को बूथ तक पहुंचने की योजना को रखा है। भाजपा मोदी के चेहरे और राष्ट्रवाद के नारे को लेकर इस वर्ग के बीच ज्यादा से ज्यादा समय देगी, ताकि उनके बीच से ही मिशन 2019 की राह पुख्ता की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here