11 December, 2018

एलडीए ने सीज किया भवन, अब हो रहा सौन्दर्यीकरण

lda

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण से बिना मानचित्र स्वीकृत कराये हुए बन रहे तीन मंजिला व्यवसायिक भवन को सीज किया गया तो कुछ दिनों के भीतर ही वहां पर अनुमति पत्र के बिना ही सौन्दर्यीकरण का कार्य शुरू करा दिया गया। इस सम्बन्ध में उपाध्यक्ष और सचिव समेत किसी अधिकारी को कोई जानकारी नहीं है। 

 

लालबाग इलाके में जगदीश चन्द्र बोष मार्ग पर पांच नम्बर भवन में सौन्दर्यीकरण का कार्य हो रहा है। बगल में ही छह नम्बर भवन जो लखनऊ विकास प्राधिकरण का क्षेत्रीय कार्यालय है, उसको इस बात की जानकारी नहीं है। इसके अलावा प्राधिकरण के प्रमुख अधिकारियों को भी भवन में हो रहे कार्य के सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं दी गयी है। 

 

अभी कुछ समय पहले ही बिना मानचित्र स्वीकृत कराये हुए भवन निर्माण कार्य को रोका गया था। भवन में अवर अभियंता राजेश राय के नेतृत्व में प्रवर्तन टीम ने सीज की कार्रवाई की गयी। इसके बाद न्यायिक आदेश के बिना कोई निर्माण कार्य न होने की संस्तुति हुई। 

 

विगत् एक सप्ताह से सीज भवन में निर्माण कार्य तो नहीं लेकिन सौन्दर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है। मजदूरों की चहलकदमी जारी है। बाथरूम का निर्माण कार्य पूरा करा लिया गया है। एक टीम दिन-रात काम कर रही है। बालू की बोरियां ढ़ोई जा रही है, सीमेन्ट बनाकर ऊपर पहुंचाया जा रहा है। 

 

इस बाबत सहायक अवर अभियंता राजेश कुमार राय से जानकारी ली गयी तो उन्होंने किसी प्रकार की जानकारी होने से साफ इन्कार कर दिया। उन्होंने टालमटोल रवैया अपनाते हुए मालूम होने के बाद निरीक्षण करने की बात कही है। 

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.