15 August, 2018

मुलायम के संसदीय क्षेत्र से मोदी करेंगे मिशन 2019 का शंखनाद

आजमगढ़। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गयी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मिशन-2019 का शंखनाद इस बार सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से करेंगे। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की रैली की तैयारियां शुरू हो गयी हैं । 26 या 27 मई को प्रधानमंत्री आजमगढ़ में रैली कर सकते हैं। इस दौरान वे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सहित विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह अधिकारियों के साथ प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण भी कर चुके हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि प्रधानमंत्री आजमगढ़ आगमन पर कई अन्य बड़ी परियोजनाओं की भी सौगात देंगे। प्रधानमंत्री का लोकसभा चुनाव का शंखनाद अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के बजाय मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र से करने की चर्चा से सियासी पारा उफान पर है और राजनैतिक दलों में हलचल तेज हो गयी है।
सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से आजमगढ़ होते हुए गोरखपुर नई रेल लाइन, मंदुरी हवाई पट्टी के हवाई अड्डा विस्तारीकरण, जनपद की चार तहसीलों से गुजर रहे लखनऊ वाया आजमगढ़-गोरखपुर पूर्वांचाल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। भाजपा नेताओं की मानें तो बिलासपुर से सिद्धार्थनगर तक 290 किमी एनएच 233-बी का भी शिलान्यास करेंगे।
भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह का कहना है कि सभा स्थल के लिए कई जगहों का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया है, लेकिन मंदुरी हवाई पट्टी के सामने सभा स्थल बनाने पर विचार किया जा रहा है।
उधर मुख्य विकास अधिकारी आलोक वर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की कोई अधिकारिक सूचना नहीं है। यूपीडा के अपर मुख्य कार्यपालक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अब तक हुए कार्यों के बारे जानकारी और निरीक्षण के लिए आये थे।

grish1985@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT