11 December, 2018

विश्व के सीईओ के रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे मोदी

Modi, world's CEO dinner, WEF
  • डब्ल्यूईएफ बैठक में विश्व अर्थव्यवस्था के इंजन के रूप में भारत को पेश कर सकते हैं पीएम
  • बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान और हालीवुड अभिनेत्री केट ब्लेंशेट को किया जाएगा सम्मानित
  • पाक पीएम भी बैठक में लेंगे हिस्सा, मोदी से बातचीत की उम्मीद नहीं

नई दिल्ली। लजीज देसी व्यंजनों और योग सत्र की झलक के साथ सोमवार से दावोस में विश्व आर्थिक मंच डब्ल्यूईएफ की वार्षिक बैठक शुरू होगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।उम्मीद है कि बैठक में प्रधानमंत्री भारत को विश्व अर्थव्यवस्था के इंजन के रूप में पेश करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री दुनियाभर के सीईओ के रात्रिभोज की मेजबानी भी करेंगे।पांच दिन तक चलने वाली विश्व आर्थिक मंच की 48वीं बैठक में 3,000 से अधिक शख्सियतें शिरकत करेंगी। भारत की ओर से 130 से ज्यादा प्रतिभागी सम्मिलित होंगे।

सम्मेलन में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान, आस्ट्रेलियाई अभिनेत्री केट ब्लेंशेट और संगीतकार एल्टन जान का सम्मान किया जाएगा।मोदी 20 साल बाद दावोस जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री है। उनसे पहले 1997 में एचडी देवेगौडा दावोस गए थे। सोमवार को मोदी दुनिया भर की कंपनियों के सीईओ के रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे। मोदी स्विट्जरलैंड राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, सुरेश प्रभु, पीयूष गोयल, धम्रेंद्र प्रधान, एमजे अकबर और जितेंद्र सिंह भी वहां जा रहे हैं।

सीईओ प्रतिनिधिमंडल में मुकेश अंबानी, गौतम अडाणी, अजीम प्रेमजी, राहुल बजाज, एन. चंद्रशेखरन, चंदा कोचर, उदय कोटक समेत अन्य लोग शामिल हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समापन भाषण करेंगे।पाक पीएम भी दावोस में होंगे लेकिन भारतीय अफसरों का कहना है कि उनके और मोदी के बीच बैठक की योजना नहीं है।

 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.