21 April, 2018

नागराज के रुख पर निर्भर करेगी भाजपा या कांग्रेस की जीत

हुबली सेंट्रल (कर्नाटक)। धारवाड़ की सबसे हाई वोल्टेज वाली सीट हुबली सेंट्रल पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित हो जाने के बाद से माहौल गरमाने लगा है। बावजूद इसके कांग्रेस के पूर्व विधायक नागराज छब्बी टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं | ऐसे मे कांग्रेस उन्हें मनाने में जुट गई है ताकि वे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में नहीं खड़े हों | वहीं भाजपा छब्बी को उकसाने में लग गई है, ताकि दोनों पार्टियां अपनी-अपनी राह को आसान कर सके। 

 

उल्लेखनीय है कि हुबली सेंट्रल सीट से पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर पिछले 5 बार से चुनाव जीत रहे हैं। शेट्टर मुख्यमंत्री के अलावा नेता प्रतिपक्ष और स्पीकर भी रहे हैं। लेकिन शहर में कोई खास विकास नहीं कर पाने से क्षेत्र के कुछ लोगों में उनके प्रति नाराजगी है। पिछले चुनाव में वे कांग्रेस के डा. महेश नालवाड़ को 12 हजार वोटों से हराकर चुनाव जीते थे। इस बार भी उनका सामना नालवाड़ से ही है। नालवाड़ को इस चुनाव में शेट्टर को काफी चुनौती देते हुए देखा जा रहा है। इस चुनाव में छब्बी भी टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं देकर नालवाड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसे लेकर छब्बी नाराज हो गए हैं। ऐसे में उनके निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरने की संभावना काफी बढ़ गई है। 

 

कांग्रेस की असली दिक्कत यही है कि छब्बी चुनाव मैदान में उतरे तो नालवाड़ को काफी नुकसान होगा और छठवीं बार भाजपा के जगदीश शेट्टर को यहां से विजयश्री हासिल करने के लिए कोई ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। लेकिन वहीं नागराज चुनाव नहीं लड़ते हैं और कांग्रेस उन्हें मनाने में कामयाबी हासिल कर लेती है तो फिर शेट्टर की राह में मुश्किलें पैदा होगी। बताया जा रहा है कि ऐसी स्थिति में नालवाड़ द्वारा शेट्टर को कड़ी चुनौती मिलने के आसार बन जाएंगे। यही कारण है कि नागराज को पटाने में दोनों दल पूरी तरह से जुट गए हैं। 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT