14 December, 2018

नक्सलियों के हमले में नौ जवान शहीद, दो अन्य घायल

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के क्रिस्टाराम थाना क्षेत्र में आज नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट के जरिए ‘एंटी लैंडमाइन्स व्हीकल’ को उड़ा दिया, जिसकी वजह से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के नौ जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुकमा जिला मुख्यालय से लगभग साठ किलोमीटर दूर दोपहर में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना के बाद दोनों ओर से गोलीबारी भी हुयी। बाद में नक्सली सघन जंगल में अंदर भागने में सफल हो गए। घायलों को क्रिस्टारम में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकाप्टर से रायपुर भेजा गया। वहीं नक्सली शहीद जवानों के हथियार भी ले भागे।

सूत्रों के अनुसार क्रिस्टारम थाने से सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के जवान ‘एंटी लैंडमाइंस व्हीकल’ में सवार होकर सड़क निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों की सुरक्षा के लिए पालोदी गांव की ओर रवाना हुए थे। जंगल मेें घात लगाए बैठे नक्सलियों ने वाहन को लक्ष्य करते हुए बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि वाहन के परखच्चे उड़ गए और वाहन में सवार आठ जवान मौके पर ही शहीद हो गए। एक अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दो अन्य जवानों का इलाज चल रहा है। विस्फोट के बाद नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में मौके पर मौजूद अन्य जवानों ने भी मोर्चा संभाला। कुछ देर की मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग निकले। इस बीच घटनास्थल पर और बल भेजा गया है। बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि घायल जवानों के बेहतर उपचार पर ध्यान दिया जा रहा है।

 

grish1985@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.