23 October, 2018

नए साल का कांऊड़ाउन शुरू, मस्ती पड़ सकती है भारी

डीएम ने शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये की बैठक

एम.एम.सरोज

लखनऊ। नया साल जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे युवाओं के अंदर जोश का जज्बा भी बढ़ता जा रहा है। लेकिन उनका जोश में भंग भी पड़ सकता है। नए साल पर कानून के दायरे में रह कर लोगों को अपनी खुशियां मनानी होगी। जोश व अत्याधिक मौजमस्ती रंग में भंग डाल सकती है। सार्वजनिक रूप से शराब पीना व डीजे बजाना महंगा पड़ सकता है। नव वर्ष की रात में 12:30 के बाद क्लब, होटल रिजाल्ट, रेस्टोरेंट व सार्वजनिक स्थलों में अगर हंगामा हुआ या डीजे बजा तो उसे सीज किया जा सकता है। और उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही भी की जा सकती है।
नये साल पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने गुरुवार को पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि नए वर्ष की रात में कोई भी व्यक्ति खुले में डीजे या लाउडस्पीकर नहीं बजा सकता है। किसी को भी सार्वजनिक स्थान पर शराब या बियर पीने की मनाही है। दो पहिया वाहन पर तीन सवारी बैठाकर चलने पर तुरंत चालान किया जाएगा। बैठक के दौरान उन्होंने पुलिस से हुडदंग करने वालों पर तुरंत कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि शंगीन जैसी घाटनाओं को रोका जाए। पुलिस और मजिस्ट्रेट रात में भ्रमण पर रहेगेें। सड़क पर बैरियर लगाए जाएं। डायल 100 वाले पुलिस कर्मी व वाहन तैयार रहें। उन्होंने कहा कि नए वर्ष पर रात 12:30 के बाद डीजे बजने पर पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी।

सादे पोशाक में भी तैनात रहेगी पुलिस

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की बैठक में मौजूद रहे एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि 31 दिसम्बर की रात सड़कों पर पुलिस की कुछ टीमें सादे कपड़ों में भी रहेंगी। ये लोग सभी पर निगाह रखेगी। महिला पुलिस भी पर्याप्त संख्या में तैनात रहेंगीअगर किसी भी प्रकार की कोई भी हुड़दग हुई तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

grish1985@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.