17 October, 2018

2019 में सिर्फ दो मुद्दे रहेंगे सुशासन और विकास: राजनाथ

  • गृहमंत्री ने उपचुनाव में कैराना सीट पर जीत का किया दावा 

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में शुक्रवार को देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह चकेरी इलाके में स्थित अपने गुरु के आश्रम हरिहर धाम पहुंचे। यहां पर गृहमंत्री ने गुरु से मिलकर आशीर्वाद लिया। गुरू से मिलने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री मीडिया से रूबरू हुए और कहा, आने वाले 2019 लोकसभा चुनाव में हमारे सिर्फ दो ही मुद्दे होंगे ‘सुशासन और विकास’। इन्हीं दो मुद्दों पर हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

 

उनसे जब पूछा गया कि कैराना में होने वाले लोकसभा उपचुनाव में क्या बीजेपी फूलपुर और गोरखपुर चुनाव में हुई हार का बदला ले लेगी। तो उनका जवाब था हम पूरी तरह आश्वस्त है कि कैराना के उपचुनाव में कामयाबी मिलेगी और हम जीतेंगे। चीन में प्रधानमंत्री की यात्रा पर कहा, केवल चीन ही नहीं हम अपने हर पड़ोसी देश से सम्बन्ध अच्छे बनाना चाहते हैं।

 

माओवाद पर गृहमंत्री ने कहा, जहां तक माओवाद का प्रश्न है हमारी सरकार यह चाहती है कि माओवाद की समस्या का समाधान हो। हिंसा की राजनीति में न हमने यकीन किया है न करते है और न कभी करेंगे, लेकिन कभी-कभी सेल्फ डिफेंस में हमारे सुरक्षा जवानों को गोली चलानी पड़ती है। लेकिन मैं कह सकता हूं कि देश में माओवाद काफी हद तक घटा है। पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ और आतंकी हमलों पर कहा, हमारे जवान उसका माकूल जवाब दे रहे हैं।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.