20 June, 2018

पीएम मोदी के मर्डर की साजिश !

नई दिल्ली। माओवादियों के साथ कथित संबंधों के लिए गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति के घर से मिले एक पत्र में कहा गया है कि माओवादी राजीव गांधी हत्याकांड जैसी घटना (को अंजाम देने) पर विचार कर रहे हैं और इसमें सुझाया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र्र मोदी को उनके रोड शो के दौरान निशाना बनाया जाए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार यह पत्र आर नाम के किसी व्यक्ति ने किसी कॉमरेड प्रकाश को पत्र भेजा है। इसमें एम -4 रायफल खरीदने के लिए आठ करोड़ रुपए की और साथ ही घटना को अंजाम देने के लिए चार लाख राउंड गोला बारूद की जरूरत की बात की गई है। पुलिस ने बताया कि पत्र रोना विल्सन के घर से बरामद किया गया, जिन्हें हाल में मुंबई , नागपुर एवं दिल्ली से पांच दूसरे लोगों सहित गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों को दिसंबर में यहां आयोजित किए गए एलगार परिषद और उसके बाद जिले के भीमा-कोरेगांव में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।  पांचों को कल सत्र अदालत में पेश किया गया था जिसने उन्हें 14 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
पत्र में लिखा है , हिंदू फासीवाद को हराना हमारा मूल एजेंडा रहा है और यह पार्टी की एक प्रमुख चिंता है। गोपनीय सेल के कई नेताओं और साथ ही अन्य संगठनों ने यह मुद्दा काफी मजबूती से उठाया है। इसमें कहा गया, मोदी की अगुवाई में हिंदू फासीवादी शासन आदिवासियों को रौंदते हुए तेजी से उनके जीवन में घुसता जा रहा है। बिहार और पश्चिम बंगाल में मिली बड़ी हार के बावजूद मोदी 15 राज्यों में भाजपा सरकार की स्थापना करने में सफल रहे हैं। पत्र में कहा गया, अगर यह रफ्तार जारी रही तो इसका मतलब होगा कि पार्टी के लिए सभी मोर्चे पर काफी परेशानी आने वाली है। इसमें कहा गया, कॉमरेड किशन और कुछ दूसरे वरिष्ठ कॉमरेड ने मोदी राज को खत्म ह्म् शेष पेज 2 पर…

पीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीर है सरकार : राजनाथ

जम्मू। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। माओवादी हारने वाली लड़ाई लड़ रहे हैं। वे अब देश में केवल 10 जिलों में ही सक्रिय रह गए हैं। वहीं इस संदर्भ में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह बेहद परेशान करने वाली खबर है। उन्होंने कहा कि इस मामले की त्वरित जांच होगी ताकि इसके षड्ïयंत्रकर्ताओं का पर्दाफाश किया जा सके और उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा किया जा सके। उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की कथित साजिश की कलाकार सोनल मानसिंह और मालिनी अवस्थी ने  निंदा की और इस बात पर बल दिया कि राष्ट्र को तोडऩे की कोशिश कर रही ताकतों पर लगाम कसने की आवश्यकता है।

 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT