25 June, 2018

पुलिस ने सपाईयों पर किया लाठीचार्ज

Police lathicharged, samajwadi party leaders, lalitpur, divyasandesh

ललितपुर। उन्नाव के औरास थाना पुलिस ने आगरा एक्सप्रेस से औरैया जा रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष की गिरफ्तारी से गुस्साये सपा कार्यकर्ताओं ने घण्टाघर पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का प्रतीकात्मक पुतला भी फंूक दिया।

यह देखकर कोतवाली पुलिस ने सपाईयों पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें एक कार्यकर्ता मामूली रूप से घायल हो गया, तो वहीं पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक सपाईयों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में मुचलके भरवाकर गिरफ्तार किये गये सपाईयों को रिहा कर दिया गया। इस दौरान युवजन सभा जिलाध्यक्ष नैपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार पुलिस के बल पर विपक्ष पर हमलावर है। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि लोकतंत्र का हनन करते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सीएम अखिलेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया तो वहीं विरोध करने पर ललितपुर में सपाईयों पर बर्बतापूर्वक लाठीचार्ज कर दिया गया। पूर्व सपा जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में विपक्ष विरोध करता था तो उसकी बात सुनी जाती थी, यहां तो विरोध करने पर लाठीचार्ज कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि इस सरकार की यह तानाशाही नहीं चलने दी जायेगी।

सपा प्रवक्ता गिरधारी यादव ने बताया कि औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष का अविश्वास होने के बाद विगत दिवस नामाकंन प्रक्रिया थी, जिसमें गड़बड़ी होने का विरोध वहां के स्थानीय विधायक प्रदीप कुमार ने विरोध किया था। इस मामले में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव औरैया जा रहे थे, कि उन्नाव के पास से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया तो वहीं कानपुर से सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को भी गिरफ्तार किये जाने की खबर है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार पुलिस के बल पर सपाईयों पर अत्याचार कर रही है। इस मौके पर वरिष्ठ सपा नेता लक्ष्मी नारायण विश्वकर्मा, नगराध्यक्ष अजीज कुरैशी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिशुपाल सिंह यादव, मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड जिलाध्यक्ष आसिफ कुरैशी, छात्रसभा जिलाध्यक्ष सेतू यादव, शिवम यादव ने भी संबोधित किया।

इस दौरान प्रदेश सरकार का प्रतीकात्मक पुतला फूँका गया, जिससे गुस्सायी पुलिस ने सपाईयों पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें सपा कार्यकर्ता अनुराग खरे मामूली रूप से घायल हो गये। वहीं गिरधारी यादव, महेन्द्र यादव, नरेन्द्र राठौर, रोहित राठौर सहित अनेकों सपाई मौजूद रहे।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT