23 October, 2018

गरीब-अमीर का फासला 3 साल में 3 गुना : कांग्रेस

Poor-rich,Congress,abhishek manu singhvi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की वजह से गरीब और अमीर का फासला पिछले तीन साल में तीन गुना बढ़ गया है। पार्टी के अनुसार अरबपतियों की संपत्ति में 26 से 66 प्रतिशत तक का इजाफा हो गया है। ऐसा पिछले 77 साल में पहली बार हुआ है।


अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को कहा, ‘सच्चाई ये है कि किसान, युवा, मजदूर, वास्तव में मोदी सरकार की नीतियों से बेहद परेशान हैं। इतने कम समय में चुनिंदा उद्योगपतियों का कर्ज माफ करना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। कुछ उद्योगपतियों के 1,88,287 करोड़ रुपये का ऋण सरकार ने माफ कर दिए हैं। आज यह वास्तविकता है कि 50 सबसे बड़े बकाएदारों की राशि 8.35 लाख करोड़ है। केवल 3 बकाएदारों के ही 3 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए गए हैं। केवल 3 वर्षों में ही बकाएदारों के ऋण छूट को दोगुना कर दिया गया है। 


सिंघवी ने कहा, ‘भाजपा सरकार पूंजीपतियों में व्यस्त है और वो मजबूर और मज़बूत का अंतर भूल गई है| यही कारण है की मोदी सरकार में पूंजीपति मज़बूत हैं और देश के आम लोग मजबूर हैं। प्याज़ के दाम कम करने से अपना हाथ खींच कर क्या सरकार अपनी ज़िम्मेदारियों से पीछे नहीं हट रही है?‘ सिंघवी ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘अम्बानी-अडानी, बालकृष्ण और जय अमित शाह जैसे अरबपतियों की संपत्ति में 26 से 66 प्रतिशत तक का इजाफा हो गया है। वहीं किसान की संपत्ति में महंगाई दर से भी कम 1 प्रतिशत का इजाफा हुआ। ये 77 साल में पहली बार हुआ है, जो आपने आप में एक रिकॉर्ड है।‘

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.