19 October, 2018

राष्ट्रपति चुनाव: हरियाणा विधानसभा में मतदान प्रारम्भ, कमल गुप्ता ने डाला पहला वोट

चंडीगढ़। हरियाणा विधान सभा भवन में राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को सुबह दस बजे से मतदान शुरू हो गया है। विधान सभा भवन में यह मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। हरियाणा सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा व ओमप्रकाश धनखड़ को एनडीए प्रत्याशी रामकोविंद की तरफ से चुनावी एजेंट की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वहीं यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमारी की तरफ से कांग्रेसी विधायक गीता भुक्कल व कर्ण दलाल को चुनावी एजेंट बनाया गया है। 

 

मतदान के लिए विधान सभा में विधायकों के पहुंचने का सिलसिला सुबह दस बजे से ही शुरू हो गया है। भाजपा विधायक डॉ कमल गुप्ता ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए हरियाणा में पहला मतदान किया। इसके बाद भाजपा की ही महिला विधायक लतिका शर्मा ने हरियाणा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया। मतदान के लिए विधायक विधान सभा में पहुंचने लगे हैं।

 

गौरतलब है कि मतदान स्थल पर हरियाणा के निर्वाचित 90 विधायक व अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश करने की अनुमति दी गयी है। विधायकों को मतदान के समय विशेष स्याही वाला पेन दिया जा रहा है। इसी कलम के माध्यम से विधायक मतपत्र पर अपने पंसद के प्रत्याशी के नाम के नाम के आगे टिक लगा रहे हैं। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पंकज अग्रवाल को रिटर्निंग अधिकारी बनाया गया है। वरिष्ठ आईएएस अनिल संत व अनुज जयपुरिया इस दौरान पर्यवेक्षक की भूमिका में चुनाव आयोग द्वारा नियुक्ति किए गए हैं। मतदान स्थल पर किसी को भी मोबाइल फोन या किसी प्रकार का गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं है।

monika.254229@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.