18 April, 2019

शहर-ए-अवध में प्रियंका की धमाकेदार एंट्री

  • शर्मा की चाय की ली चुस्कियां

लखनऊ। रोड शो का काफिला जैसे ही नावेल्टी चौराहे पर पहुंचा तो काफिला कुछ देर के लिए रुक गया। यहां पर शर्मा चाय वाले के यहां से कुल्हड़ में चाय लायी गयी जिसको प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य , राजबब्बर समेत रथ पर सवार नेताओं ने चाय की चुस्कियां ली और इसके बाद रथ आगे बढ़ गया। बताया जाता है कि शर्मा चाय वाले के यहां पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी लखनऊ दौरे के दौरान चाय पी थी।

छोटी बच्ची को उठा लिया गोद में

लखनऊ। कांग्रेस के रोड शो जैसे ही हजरतगंज स्थित मेफेयर तिराहे पर पहुंचा तो वहां पर एक महिला की गोद में बच्ची की उत्सुकता देख राहुल गांधी व प्रियंका गांधी मोहित हो उठे और बच्ची को रथ पर बुलाकर गोदी में ले लिया हालांकि जीपीओ के पास रथ के बदलने के बाद बच्ची को वहीं पर उतार कर उसकी मां को दे दिया गया।

रथ से उतर छोटी खुली गाड़ी पर हुए सवार

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का रथ कैसरबाग स्थित अलंकार सिनेमा के पहले अचानक रुक गया। यहां पर आगे बिजली के तार होने के कारण रथ को वही पर रोक दिया गया और आनन फानन में दूसरी छोटी गाड़ी पर कुछ पैदल चलने के बाद सवार होकर काफिला आगे बढ़ा। यहां पर बताया जा रहा था कि रथ की ऊंचाई अधिक होने के कारण बिजली के तार फंस रहे थे। इस लिए उन्हें छोटी खुली गाड़ी में जाने दिया गया लेकिन जीपीओ पर दोबारा रथ पर सवार हो गये।

महात्मा गांधी, पटेल व भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर अर्पित किये पुष्प

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश पूर्वी की प्रभारी बनाये जाने के बाद राजनीति में इंट्री धमाकेदार रही। सोमवार को राजधानी में रथ पर सवार होकर जब रोड शो में प्रियंका गांधी बाड्रा निकली तब हर स्थानों पर कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश दिखा। जगह-जगह पुष्प वष्ा कर उनका जोरदार ढंग से स्वागत किया। वह हाथ उठाकर सभी का अभिवादन स्वीकार करती रहीं। उनकी एक झलक पाने के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ सड़क के दोनों ओर जमा होने लगी। इतना ही नहीं निर्धारित रुटों के आसपास के घरों की छतों पर भी डटे रहे। अमौसी एयर पोर्ट के बाहर अपराह्न कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के साथ जितिन प्रसाद एवं आरपीएन सिंह रथ पर सवार हुए। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पुष्प वष्ा शुरू कर दी। प्रियंका गांधी व राहुल गांधी ने भी लोगों का अभिवादन हाथ हिलाकर किया। इसके बाद रथ कानपुर रोड तिराहे पर पहुंचा तो पहले से मौजूद कांग्रेसियों ने अपने लोकप्रिय अपने राष्ट्रीय नेताओं का ढोल नगाड़े के बीच पुष्प वष्ा कर स्वागत किया। रथ के आगे प्रियंका ब्रिगेड के कार्यकर्ता चल रहे थे।

रथ के पीछे प्रमोद तिवारी की गाड़ी व पीएल पुनिया की गाड़ियों के पीछे पीछे पूरा काफिला चल रहा था। काफिला जैसे जैसे आगे बढ़ता जा रहा था कि पहले से पण्डाल लगाकर इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं का जोश तेज हो जाता था। ‘‘प्रियंका नहीं आंधी है भविष्य की इन्दिरा गांधी है’ के नारे गूंजने शुरू हो जाते। रोड शो का रथ एयर पोर्ट तिराहा, शहीद पथ होते हुए आगे बढ़ता जा रहा था जगह-जगह जमे लोगो की भीड़ उनको देखने के लिए दौड़ने लगती। कानपुर रोड पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पुष्प वष्ा का स्वागत किया। यहां पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पुष्प वष्ा कर स्वागत किया। यहां पर शहीद पथ के पास प्रियंका ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसी तरह जब काफिला बीमा अस्पताल पुरानी चुंगी के पास पहुंचा तो पहले से मौजूद कांग्रेसियों ने पुष्प वष्ा करके स्वागत किया। ट्रांसपोर्ट नगर विजयनगर मोड़, कृष्णानगर मोड़ , कृष्णानगर चौराहा, बाराबिरवा पिकडेली के बाद काफिला अवध हास्पिटल होते हुए श्रंगारनगर, पूरननगर होते हुए काफिला आलमबाग चौराहे पर पहुंचा। इस दौरान जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने रथ पर भी पुष्पवष्ा का स्वागत किया गया। इसके बाद आलमबाग बस अड्डा, छोटी मस्जिद, टेढ़ी पुलिया, आलमबाग थाना होते हुए मवैया तिराहा पर गोड़ा के कुतुबद्दीन व सीमा चौधरी व असंगठित कांग्रेस प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने पुष्प वष्ा की।

नत्था होटल होते हुए चारबाग पहुंचा यहां पर कार्यकर्ताओं ने जहां पुष्प वष्ा का स्वागत किया वहीं चारबाग में सड़क के दोनों ओर रेलवे प्लाईओवर पर लोग प्रियंका गांधी व राहुल गांधी को अभिवादन किया। चारबाग नत्था होटल के पास कांग्रेस के मीडिया टीम अंशू अवस्थी, सिद्धी श्री, रफत फातिमा, आशीष यादव नदीम आदि कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। चारबाग में रवीन्द्रालय के सामने पहले से जमे पिछड़ा वर्ग के नेताओं ने पुष्प वष्ा की। केकेसी होते हुए महाराणा प्रताप प्रतिमा चौराहा होते हुए काफिला बालिग्टन चौराहे पर पहुंचा। इस दौरान जगह-जगह लोगों ने पुष्प वष्ा की तो राहुल व प्रियंका गांधी ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। अंलकार सिनेमा के पहले ही जैसे काफिला पहुंचा तो अचानक आगे बिजली के तार होने के कारण रथ पर सवार नेता नीचे उतरे और खुली गाड़ी में सवार होकर रोड शो शुरू किया। इसके बाद जैसे ही काफिला लालबाग पहुंचा तो पहले से सड़क के दोनो ओर जमे लोग नेताओं की झलक देखने के लिए दौड़ पड़े। यहां पर रथ से ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने लोगों का अभिवादन किया। यहां पर राहुल गांधी ने रथ से ही लोगों को संबोधित किया। इसके बाद काफिला जैसे ही लालबाग नावेल्टी चौराहे पर पहुंचा तो यहां पर गाड़ियां अचानक रुक गयी और यहां पर रथ पर सवार नेताओं ने शर्मा होटल के यहां की कुल्हड़ में चाय की चुस्कियां ली। इसके बाद मेफेयर तिराहा हजरतगंज , साहू सिनेमा होते हुए रथ जीपीओ चौराहे पर पहुंचा तो पहले से चारों तरफ जमा लोग प्रियंका व राहुल गांधी की झलक देखने के लिए दौड़ पड़े। यहां पर रथ पर सवार नेताओं ने सरदार बल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी व डा. भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर जाकर पुष्प अर्पित किया। यहां के बाद काफिला डीएस चौराहा, राजभवन, लोक निर्माण विभाग कार्यालय के सामने से होता हुआ वीवीआईपी गेस्ट हाउस लालबहादुर शास्त्री जलनिगम होते हुए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचा।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.