20 July, 2018

संडीला के पूर्व विधायक ने बहू को घर से किया बाहर

  • इंस्पेक्टर ने घटना की जानकारी होने से किया इंकार

एम.एम.सरोज
लखनऊ। वजीरहसन रोड पर रहने वाले संडीला के पूर्व विधायक महावीर सिंह द्वारा अपनी बहू को घर से निकालने का मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया। घर के बाहर बैठी पूर्व विधायक की बहू ने आरोप लगाया है कि उसके पति और ससुर ने उसे घर से निकाल दिया और अब घर में घुसने नहीं दे रहे हैं। आरोप है कि पिता पुत्र उसके बच्चों को लेकर दूसरी जगह चले गए हैं।

पीडि़ता बहू घर के बाहर ही धरने पर बैठी थी। मामला लखनऊ के थाना हजरतगंज जैसे पॉश इलाके का है। यहां संडीला के पूर्व विधायक महावीर सिंह द्वारा अपनी बहू पूनम (काल्पनिक नाम)को घर से बाहर निकाल दिया गया। यह मामला परिवारिक विवाद का बताया जा रहा है। बहू का आरोप है कि परिवारिक विवाद में उस धक्के मारकर बाहर निकाला गया।

महिला का आरोप है कि उसके दबंग पिता-पुत्र नाबालिग बेटियों से मिलने भी नहीं दे रहे हैं। हजरतगंज के वजीर हसन रोड पर संडीला के पूर्व विधायक महावीर सिंह परिवार के साथ रहते हैं। बहू का आरोप है कि आए दिन उसका पति उसे मारता पीटता है। इसके अलावा कोर्ट में तलाक का मुकदमा भी चल रहा है। मुकदमे में उसे अलग मकान में रहता हुआ दर्शाया गया है, जबकि वह एक ही मकान में रहते हैं। कल रात को उसका पति दोनों बेटियों को लेकर कहीं चला गया और विधायक ने उसे धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया।

इस पर महिला ने पुलिस को सूचना दी। कुछ देर की पड़ताल के बाद पुलिस वापस लौट गई। महिला का आरोप है कि उसके पति की दिमागी हालत ठीक नहीं है और दिल्ली में उसका इलाज चल रहा है। इसके चलते महिला ने बेटियों के साथ कोई भी अनहोनी होने की भी आशंका जताई है। देर रात तक इस मामले में बोलने से जिम्मेदार कतराते रहे। वहीं एसएचओ ने घटना की जानकारी होने से ही इनकार कर दिया।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT