24 October, 2018

नवीन ड्रेस वितरण के पहले शिक्षकों को भारी समस्यायें

 

ललितपुर। परिषदीय विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को गणवेश वितरण में होने वाली कठिनाईयों को लेकर गुरूवार को उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पू.मा.) शिक्षक संघ ने जिलाध्यक्ष मो.अजमल खान के नेतृत्व में एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपते हुये कार्यवाही की मांग की है।

 

ज्ञापन में बताया कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा बच्चों को निशुल्क गणवेश वितरण के लिए जो कपड़े का सेम्पिल आया हे, वह किस कम्पनी का है, उस कम्पनी का नाम एवं कपड़ा जनपद की किस-किस दुकानों पर उपलब्ध है। इसकी जानकारी दिये जाने, 1 से 15 जुलाई तक प्रत्येक बच्चे को दो-दो सेट निशुल्क ड्रेस उपलब्ध कराना असंभव बताते हुये गणवेश वितरण में लगने वाले समय व टेलर द्वारा समय पर कपड़े न दे पाना बताया, इसके अलावा कम धनराशि में टेलरों द्वारा काम करने से मना करना भी बताया। इसके अलावा कहा कि ऐसे शिक्षक जिनकी चयन वेतनमान का लाभ 1 जनवरी 2016 से 30 दिसम्बर 2016 तक मिला हुआ है।

 

उन्हें सप्तम वेतनमान का लाभ नहीं दिया गया है, बल्कि उनको चयन वेतनमान के स्थान पर साधारण वेतनमान का ही लाभ दिया गया जो अनुचित है पर उन्होंने ऐसे शिक्षकों को सप्तम वेतनमान के अनुसार चयन वेतनमान का लाभ प्रदान किये जाने की मांग उठायी। इसके अलावा उन्होंने अन्य समस्याओं को भी बताया। ज्ञापन देते समय जिलाध्यक्ष मो.अजमल खान, महामंत्री राजेश साध, उपाध्यक्ष अनिल सिंह, कोषाध्यक्ष मनोज किलेदार, मंत्री हाकिम सिंह यादव सहित अनेकों शिक्षक मौजूद रहे।

monika.254229@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.