19 June, 2018

वियतनाम में खूब फल फूल रहा दूल्हे बेचने का कारोबार

वियतनाम में खूब फल फूल रहा दूल्हे बेचने का कारोबार

हनोई । वियतनाम में दूल्हे बेचने का कारोबार काफी तेजी से फल फूल रहा है। ऐसी कई कंपनियां हैं, जो दूल्हे बेचने का काम करती है और इस कारोबार से करोड़ों रुपये कमा रही है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

विदित हो कि एक दूल्हे की व्यवस्था करने वाली कंपनी रिश्तेदारों का भी इंतजाम कर देती है और उसके अनुसार पैसे लेती है। एक शादी में दूल्हा-रिश्तेदारों की व्यवस्था कराने के बदले में 4 लाख रुपये लिए जाते हैं। दूल्हे के अलावा उसके परिजन जैसे पापा-मम्मी, चाचा-चाची, अभिभावक या दोस्त को भी बुलाया जाता है और उसके भी पैसे लगते हैं।

दरअसल, वियतनाम में बहुत-सी कुंवारी लड़कियां मां बन जाती हैं। लेकिन ऐसा होना कलंक माना जाता है। इसलिए, यहां पर यह कारोबार तेजी से बढ़ने लगा है। खुद पर कलंक लगने से बचने के लिए वियतनाम में फर्जी शादियों का चलन तेजी से बढ़ा है।

सूत्रों के अनुसार, एक गर्भवती लड़की को फर्जी शादी करने के लिए दूल्हे को करीब एक लाख रुपये देना पड़ा। गर्भवती लड़की कंपनी से जिस दूल्हा को खरीदती है, कोई जरूरी नहीं कि वह दूल्हा कुंवारा हो। ये बिकाऊ दूल्हे पहले से शादीशुदा हो सकते हैं। फिर भी कुंवारी लड़कियां उसे अपना पति बनाने के लिए खरीदती है और उसके बदले में कंपनी को लाखों रुपये देने पर भी उसे कोई अफसोस नहीं होता है। 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT