19 April, 2018

मोदी और योगी पर भरोसा, 2018 में बनेगा राम मंदिरः विहिप

BJP, Gujarat, 29 districts, Yogi Adityanath

नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) पूरी तरह आश्वस्त है। उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी औऱ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पूरा भरोसा है कि वे अपना वादा पूरा करेंगे और राम मंदिर जरूर बनेगा। विहिप को पूरा भरोसा है कि वर्ष 2018 तक राम मंदिर निर्माण के बीच की सारी बाधाएं दूर होंगी औऱ अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। विहिप के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेन्द्र जैन ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर आश्वस्त दिखे। उन्होंने कहा कि हमें योगी और मोदी के वादे को लेकर तनिक भी संदेह नही है। राम मंदिर जरूर बनेगा ।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या में सरयू तट पर भगवान राम की 100 मीटर ऊंची प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव है। इसके बाद से यह सवाल उठने लगा कि सत्तारूढ़ भाजपा सरकार राम मंदिर से ध्यान हटाने के लिए ऐसा कर रही है । किंतु, जैन ने ऐसी आशंकाओं को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि अयोध्या में ऐतिहासिक दीपावली मनाना या फिर भगवान राम की ऊंची प्रतिमा स्थापित करना,यह राम मंदिर से ध्यान हटाने का प्रयास हरगिज नही है। उन्होंने कहा कि मंदिर बनवाना सरकार का काम नही है, यह जनता का काम है । सरकार का काम है कि वह मंदिर निर्माण की राह की बाधाओं को दूर करे ।

विहिप नेता ने भरोसा जताया कि वर्ष 2018 तक मंदिर निर्माण की अड़चनें दूर हो जाएंगी और राम मंदिर का काम शुरु हो जाएगा। लद्दाख में लव जेहाद को लेकर बौद्ध समुदाय में बढ़ रहे आक्रोश पर विहिप नेता ने कहा कि आज की तारीख में दो महत्वपूर्ण मामले सामने हैं। लद्दाख औऱ केरल में लव जेहाद का मामला सामने आया है। केरल में एक मां ने लव जेहाद को लेकर ही शीर्ष न्यायालय के समक्ष गुहार लगाई है । जैन ने लव जेहाद को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा करार देते हुए केंद्र सरकार से मांग की कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) का दायरा और बढ़ाकर संपूर्ण देश में इस तरह के मामलों को इसके जांच के दायरे में लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो काम लद्दाख में हो रहा है, वैसा ही रोहिंग्या मुसलमानों ने म्यांमार में किया। नतीजतन, आक्रोशित जनता ने उनको मारकर देश से बाहर खदेड़ना शुरु कर दिया । जैन ने आशंका जताई कि कहीं यह हालत लद्दाख में न हो जाए ।

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT